Stone carts on Ambedkar statue, two arrested - दादों में आंबेडकर की प्रतिमा पर पथराव, दो गिरफ्तार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दादों में आंबेडकर की प्रतिमा पर पथराव, दो गिरफ्तार

क्षेत्र के गांव रामनगर में शनिवार देर रात डा. आंबेडकर जयंती को लेकर अम्बेडकर चौक पर चल रहे कार्यक्रम के दौरान दो लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर पथराव कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गयी। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पथराव के दौरान आंबेडकर की प्रतिमा को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है।

गांव रामनगर में शनिवार को डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती मनायी गयी। रात्रि के समय आंबेडकर चौक पर कार्यक्रम चल रहा था। वहां पर गांव के अनेक लोग इस कार्यक्रम को देख रहे थे। मध्यरात्रि के बाद आए दो लोगों ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा पर पथराव कर दिया। इससे वहां पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गयी। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गयी।

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने प्रतिमा पर पथराव करने वाले दोनों लोगों को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों लोग शराब के नशे में थे। दोनों लोग इसी गांव के रहने वाले बबलू और बादशाह है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ शांतिभंग की कार्यवाही कर दी है। इस संबंध में थाना के उपनिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि देर रात लोगों की सूचना पर वह पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। प्रतिमा पर पथराव करने वाले दोनों लोगों को घेराबंदी करके पकड़ लिया। प्रतिमा को किसी भी प्रकार की क्षति नहीं पहुंची है।

मामला संज्ञान में है। शराब के नशे में धुत दो लोगों ने शरारत की थी। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

डॉ.यशवीर सिंह, एसपी देहात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stone carts on Ambedkar statue, two arrested