ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश अलीगढ़सपा : कोल में घोषित प्रत्याशी को नहीं मिला बी-फार्म, नूराकुश्ती कायम

सपा : कोल में घोषित प्रत्याशी को नहीं मिला बी-फार्म, नूराकुश्ती कायम

सपा और रालोद के गठबंधन के बाद सपा के खाते में आई चार सीट में से तीन सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। मगर कोल विधानसभा में घोषित प्रत्याशी...

सपा : कोल में घोषित प्रत्याशी को नहीं मिला बी-फार्म, नूराकुश्ती कायम
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 17 Jan 2022 03:06 AM

-छर्रा पर भी असमंजस की स्थित कामय पूर्व विधायक और महिला दावेदार के नाम को लेकर चर्चा

-अज्जू बोले- मेरा हुआ कोल से टिकट तो सलमान बोले सब्र करने वालों के साथ खुदा

अलीगढ़, कार्यालय संवाददाता।

सपा और रालोद के गठबंधन के बाद सपा के खाते में आई चार सीट में से तीन सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। मगर कोल विधानसभा में घोषित प्रत्याशी सलमान शाहिद को फार्म बी न मिलने के कारण और अज्जू इश्हाक के नाम की चर्चा तेज हो चली है। फिलहाल बी-फार्म न मिलन से नूरा-कुश्ती जारी है। फिलहाल दोनों लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। उधर छर्रा विधानसभा पर भी पार्टी ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

रविवार को एक बार फिर सपा ने अतरौली सीट पर पुराने प्रत्याशी वीरेश यादव को मैदान में उतारा है। कोल सीट से पार्टी ने बीते दिनों सलमान शाहिद के नाम की घोषणा की थी। इसके साथ ही शहर सीट पर जफर आलम की घोषणा हुई थी। पार्टी ने शहर सीट के प्रत्याशी को बीफार्म दे दिया लेकिन कोल सीट प्रत्याशी का बी-फार्म रोक लिया गया। वहीं क्षेत्र में प्रत्याशी के चयन को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी जारी हैं। अलग-अलग समर्थक इस सीट पर अज्जू इश्हाक व जमीरउल्लाह को टिकट दिए जाने की मांग कर रहे हैं। अब तक पार्टी अपना पक्ष साफ नहीं कर सकी है।

वहीं दूसरी तरफ जबकि विधानसभा अतरौली से पार्टी ने पूर्व विधायक वीरेश यादव के नाम पर तो भरोसा जता दिया है लेकिन छर्रा से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। यहां से टिकट की दौड़ में मौजूदा विधायक राकेश सिंह, पूर्व ब्लॉक प्रमुख तेजवीर सिंह, धनगर समाज महासंघ महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व सपा नेत्री लक्ष्मी धनगर है। अभी तक तय नहीं हुआ है कि चुनाव कौन लड़ेगा, लेकिन दावेदार पूरी दमखम से खुद को दावेदार होने की पुष्टी कर रहे हैं।

इंसेट

पूर्व विधायक जफर आलम व वीरेश यादव को मिला बी फार्म

अलीगढ़। सपा ने चार सीटों में से दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा अधिकारिक रूप से कर दी है। इन दोनों प्रत्याशियों को पार्टी कार्यालय से फार्म बी उपलब्ध हो गया है। फार्म बी ही पार्टी का सिंबल होता है। जिस पर पर्चा दाखिला के बाद सिंबल पर चुनाव लड़ा जाता है। अलीगढ़ से शहर सीट से पूर्व विधायक जफर आलम और अतरौली से पूर्व विधायक वीरेश यादव को सपा ने उम्मीदवार घोषित कर फार्म बी दे दिया है।

वर्जन

समाजवादी पार्टी ने तीन प्रत्याशी घोषित किए है। कोल से सलमान शाहिद, शहर से जफर आलम और अतरौली से वीरेश यादव। इनमें से पूर्व विधायक जफर आलम और वीरेश यादव को फार्म बी उपलब्ध हो चुका है। जबकि कोल के घोषित प्रत्याशी को फार्म बी उपलब्ध नहीं हुआ है। ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। छर्रा पर अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ है।

-गिरीश यादव, ऊजलाध्यक्ष, सपा

epaper