ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़कोई डॉक्टर तो कोई फौज में जाकर करना चाहता है देश की सेवा

कोई डॉक्टर तो कोई फौज में जाकर करना चाहता है देश की सेवा

-सभी होनहारों ने देशसेवा को दी वरीयता, बोले देश हमारे लिए है सबसे बड़ा

कोई डॉक्टर तो कोई फौज में जाकर करना चाहता है देश की सेवा
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sun, 28 Jun 2020 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के होनहारों ने जहां एक ओर बेहतर नंबर लाकर अपने माता पिता का नाम रोशन किया, वहीं उन्होंने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनकर और फौज में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। किसी भी विद्यार्थी ने राजनेता बनने जैसी बात नहीं बताई। कुछ का तो यह कहना था कि वह इंजीनियर और सिविल सेवा में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं। डॉक्टर बनकर करनी है देश की सेवा कोरोना के महामारी के इस दौर में चिकित्सक एक जवान की तरह देश बचाने के लिए लड़ रहे हैं। ऐसे में पूरे राज्य में नौवी रैंक और जिले में टॉप करने वाले शोभित वर्मा ने बताया कि वह भी डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। शोभित के पिता ओंकार किसान हैं और माता गृहिणी। अपने माता पिता के सपनों को पूरा करने के लिए उसने लगन से मेहनत की और हर दिन पांच से छह घंटे पढाई की और 600 में से 564 अंक हासिल किए। 94 प्रतिशत अंक हासिल करने के साथ ही वह यूपी में नौवे स्थान पर रहा।आईएएस बनकर दूर करना है भ्रष्टाचार हाईस्कूल में जिले में 92.50 अंक के साथ जिले में दूसरे नंबर पर रहने वाले माधव भारद्वाज ने बताया कि वह विज्ञान वर्ग से आगे की पढाई करेगा और इसके साथ ही आईएएस की तैयारी भी करेगा। माधव ने बताया कि उसके पिता का सपना है कि वह सरकारी अधिकारी बने और लोगों की सेवा करे। इसके साथ ही भ्रष्टाचार को खत्म करने में पूरी ताकत झोंक दे। माधव ने बताया कि उसे आगे बढ़ाने में उसकी मां और शिक्षकों ने काफी साथ दिया। अब वह अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए आगे बढ़ेगा। एनडीए में जाकर करनी है सरहद की सुरक्षाछर्रा के विवेकानंद इंटर कालेज के हाईस्कूल के छात्र को सरहद पर जाकर देश की सुरक्षा करनी है। भारत की ओर उठने वाले हर एक गलत कदम को रोक देंगे। यह बात हाईस्कूल में जिले में तीसरा स्थान हासिल करने वाले विवेकानंद इंटर कालेज छर्रा के कुणाल सोनी ने बताई। राजाबाबू सोनी के पुत्र कुनाल ने बताया कि आज पाकिस्तान और चाइना देश के ऊपर गलत आंख उठा रहे हैं, देश का हर युवा उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। कुनाल 92.17 फीसदी अंक के साथ जिले में तीसरे अंक पर रहा है।

1- डॉक्टर बनकर लोगों का फ्री इलाज करेगी खुशी

छर्रा के विवेकानंद इंटर कालेज की इंटरमीडिएट की छात्रा खुशी शर्मा ने पूरे जिले में टॉप किया है। 87 फीसदी अंकों के साथ वह जिले में पहले स्थान पर रही और अपने स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया। ब्रह्मनपुर निवासी रवि शर्मा निवासी पुत्री ने 500 में से 435 अंक प्राप्त किए और पूरे जिले में अव्वल रही। खुशी ने बताया कि अब वह मेडिकल की तैयारी करेगी और डॉक्टर बनने के बाद लोगों का फ्री इलाज करेगी।

2- इंजीनियर बनने का है सपना

कासिमपुर में इंटरमीडिएट दीपक कुमार पुत्र हरपाल सिंह पूरे जिले में दूसरे स्थान पर रहा। तालिमनगर ने सरस्वती शिशु मंदिर से पढ़ाई करके 430 अंक हासिल करने वाले दीपक ने 86.20 फीसदी अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। दीपक के पिता हरपाल का अपना निजी काम है, अब वह इंजीनियर बनकर अपने माता पिता का नाम रोशन करना चाहता है। दीपक ने बताया कि वह हर दिन तीन से चार घंटे पढ़ाई करता था, अब इन घंटों को और बढ़ाएगा।

3- किसान का बेटा बनेगा इंजीनियर

86 फीसदी अंकों के साथ जिले में तीसरा स्थान हासिल करने वाले दीपक ने बताया कि उसके पिता चरण सिंह किसान हैं। रफीपुर सिया में उसका घर है और परिवार में दो बहनें और तीन भाई हैं, जिसके चलते परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहती। ऐसे में उसने अपने प्रिंसीपल एसके शर्मा के घर पर रहकर ही पढाई की। उन्होंने हर तरह से सहयोग किया और पढ़ने के लिए प्रेरित किया। आदर्श ज्ञानदीप इंका के छात्र दीपक ने बताया कि वह इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बनना चाहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें