ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़पहले भी गैंगरेप, हत्या की जांच कर चुकी हैं सीमा पाहुजा

पहले भी गैंगरेप, हत्या की जांच कर चुकी हैं सीमा पाहुजा

हाथरस मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। टीम को नेतृत्व डिप्टी एसपी सीमा पाहुजा कर रही हैं। वह भी मंगलवार को मौके पर टीम के साथ रहीं। सीमा पाहुजा पहले भी एक गैंगरेप मामले की जांच कर चुकी हैं। तेज...

पहले भी गैंगरेप, हत्या की जांच कर चुकी हैं सीमा पाहुजा
कार्यालय संवाददाता।,हाथरस। Wed, 14 Oct 2020 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

हाथरस मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। टीम को नेतृत्व डिप्टी एसपी सीमा पाहुजा कर रही हैं। वह भी मंगलवार को मौके पर टीम के साथ रहीं। सीमा पाहुजा पहले भी एक गैंगरेप मामले की जांच कर चुकी हैं। तेज तर्रार अफसर के नेतृत्व में हो रही जांच सटीक नतीजे पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।
बेहतरीन जांच के लिए पुलिस अवार्ड सहित अन्य सम्मान प्राप्त सीमा पाहुजा ने हिमाचल प्रदेश के शिमला के कोठकोइया गैंगरेप और मर्डर मामले की जांच की थी। वर्ष 2018 में सीबीआई में सर्वाधिक केस निस्तारित करने वाले अफसरों में वह शामिल हैं। वह सीबीआई यूनिट की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) में तैनात हैं। शिमला से करीब 60 किलोमीटर दूर एक स्कूली छात्रा चार जुलाई 2017 को लापता हो गई थी। उसका शव दो दिन बाद जंगल में मिला था। बलात्कार और हत्या के बाद शिमला में खूब प्रदर्शन हुए थे। पुलिस हिरासत में एक आरोपी की मौत भी हो गई थी। प्रदर्शनकारियों ने एक थाने में भी आग लगा दी थी। इस मामले में सीमा पाहुजा ने जांच की। सीबीआई ने आईजी स्तर के अधिकारी सहित नौ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था। अब सीमा पाहुजा पर हाथरस कांड की जांच का जिम्मा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें