DA Image
11 जनवरी, 2021|5:08|IST

अगली स्टोरी

बाबरी मंडी में एकतरफा कार्रवाई के विरोध में बाजार में पोस्टर चस्पा

default image

बाबरी मंडी में एक साल पहले हुई सांप्रदायिक हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक दिन पहले बाबरी मंडी के व्यापारियों ने बंद कर विरोध जताया था। अब बाबरी मंडी में एक पक्षीय कार्रवाई के विरोध में दूसरे व्यापारी भी उतर आए हैं। कई बाजारों के व्यापारियों ने बाबरी मंडी के हिन्दुओं के समर्थन में दुकानों पर पोस्टर लगा दिया है। बाबरी मंडी कांड को लेकर जिस तरह भीतरखाने तैयारी चल रही है यह पुलिस प्रशासन पर भारी पड़ सकती है।

ठीक एक साल पहल सीएए व एनआरसी को लेकर बाबरी मंडी हिंसा हुई थी, जिसमें दोनों समुदाय के लोग घायल हुए। एक समुदाय की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में आज तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई। दूसरे समुदाय का आरोपी फरार चल रहा है। जिसको लेकर रविवार को बाबरी बंडी के निवासियो के द्वारा बाजार बंद किया गया था। पुलिस प्रशासन और सत्ताधारियो को फूल देकर सम्मान देने का कार्यक्रम था लेकिन कोई नहीं आया। सोमवार को शहर मे जगह जगह व्यापारीयो के द्वारा हिन्दू समाज के पक्ष में दुकानों पर छोटे-छोट फ्लैक्स लगा दिए गए। व्यापारियो ने आहवान किया की बाबरी मंडी में एकतरफा कार्रवाई का विरोध करेंगे। शहर का व्यापारी समाज हिन्दू समाज के समर्थन में सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है।

हाथरस अड्डा व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष सलिल वाष्र्णेय ने कहा की यदि अलीगढ पुलिस प्रशासन बाबरी मंडी के हिन्दूओं को कमजोर समझ रहा है तो गलतफहमी दूर कर लें। पुलिस के द्वारा हिन्दू पीडितों के ऊपर की गई कार्यवाही के लिए धन्यवाद करते हैं। हाथरस अड्डा व्यापारी योगेश वाष्र्णेय ने कहा की पुलिस बाबरी मंडी के सामान्य वर्ग पर अत्याचार कर रही है।

व्यापारी नेता विशाल आनन्द निवासी सराय हकीम ने कहा की ा बाबरी मंडी प्रकरण मे पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे एक पक्षीय कार्यवाही को बधाई देते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Poster in the market to protest against unilateral action in Babri Mandi