DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोटों के दलाल नहीं कर सकेंगे मतदान प्रभावित, तोड़ दी जाएगी कमर

लोकतंत्र के महापर्व की बेला आ चुकी है। इस महापर्व में मतदाता अपनी भागीदारी दर्ज कराने को तैयार हैं। ऐसे में मतदान और मतदाता को प्रभावित करने वालों की खैर नहीं है। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि वोटों के दलाल और बिचौलिए अगर मतदान प्रभावित करने के प्रयास करते हैं तो उनकी कमर तोड़ दी जाएगी। बिना किसी भी भय व प्रलोभन के मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान केन्द्रों पर छह स्तरीय सुरक्षा का घेरा रहेगा। फर्जी मतदान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कलक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव की पूर्व संध्या यानि बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी सूरत में मतदान प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए जिलेभर में मतदान केन्द्रों पर कड़े सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं। किसी भी तरह के वाहन से मतदाता को एकत्रित कर वोट डलवाने लाने वालों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। बूथ पर किसी भी प्रत्याशी का गनर का प्रवेश भी वर्जित रहेगा। आयोग के निर्देशानुसार प्रत्याशी का अधिकृत एजेन्ट को ही बूथ पर प्रवेश मिलेगा।

0-घर-घर जाएंगे वॉलिंएटर

डीएम ने बताया कि प्रत्येक मतदान केन्द्र पर हैल्प डेस्क की व्यवस्था रहेगी। जो मतदाताओं को उनके बूथ, क्षेत्र के बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगी। वहीं घर-घर आयोग के निर्देश पर वॉलिंएर जाएगे जो मतदान करने की अलख जगाएंगे।

0-पर्दानशीं महिलाओं की चैकिंग को रहेंगी महिला कर्मी व होमगार्ड

डीएम ने बताया कि कुछ जगह पर्दानशीं महिलाओं को लेकर शिकायतें आती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बूथ पर महिला कर्मी व महिला हामगार्ड तैनात की गई हैं।

0-100 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को दिया जाएगा उपहार

अधिक से अधिक मतदान हो। इसके लिए तमाम प्रयास किए गए। वहीं गुरुवार को ऐसे मतदाता जो 100 वर्ष से अधिक आयु के हैं। उनको प्रशासन की ओर से मतदान करने के बाद उपहार देकर सम्मानित किया जाएगा। प्रशासन के अनुसार जिले में करीब 180 मतदाता ऐसे हैं जिनकी उम्र 100 वर्ष व उससे अधिक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Polls will not be able to vote votes will be broken waist will be broken