ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़पुलिस के थप्पड की एसपी ट्रैफिक और एएसपी एटा करेंगे जांच

पुलिस के थप्पड की एसपी ट्रैफिक और एएसपी एटा करेंगे जांच

वाहर चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी द्वारा थप्पड़ मारने से दशहत में आकर हार्टअटैक से हुई युवक की मौत के मामले को डीआईजी ने गंभीरता से लिया...

पुलिस के थप्पड की एसपी ट्रैफिक और एएसपी एटा करेंगे जांच
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Fri, 16 Nov 2018 01:37 AM
ऐप पर पढ़ें

वाहर चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी द्वारा थप्पड़ मारने से दशहत में आकर हार्टअटैक से हुई युवक की मौत के मामले को डीआईजी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले की जांच अलीगढ़ के एसपी ट्रैफिक और एटा के एएसपी को सौंपी है। अब दोनों एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी अलग-अलग जांच करेंगे। वहीं, हालत बिगड़ने पर युवक को वहीं छोड़कर भागने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

थाना जवां क्षेत्र के बरौली निवासी अफजाल पुत्र शौकत अली को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने वाहन चेकिंग के दौरान कठपुला पर रोक लिया था। कागजात न होने पर पुलिसकर्मियों ने बाइक का चालान काट दिया था। आरोप है कि इसी बीच एक सिपाही ने अफजाल को थप्पड़ मार दिया था। दहशत में आए अफजाल की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। इस बात की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हो चुकी है।

गुरुवार को पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्ला खां के साथ परिजन व ग्रामीण डीआईजी कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने डीआईजी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह को पूरे प्रकरण से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की। एसपी ट्रैफिक अजुजल हक और एटा के एएसपी को मामले की जांच सौंपी है। डीआईजी का कहना है कि हालत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी युवक को छोड़कर भाग गए थे। जबकि उन्हें युवक को तुरंत अस्पताल पहुंचाना चाहिए था। इसलिए लारवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मृतक के परिजनों को दी जाए सरकारी नौकरी व मुआवजा

पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खां ने लखनऊ में विवेक तिवारी के साथ हुई का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह विवेक के परिजनों को 40 लाख रुपये, सरकारी नौकरी व फ्लैट दिया गया है, उसी तरह अफजाल के परिजनों को 25 लाख रुपये व सरकारी नौकरी दी जाए। समाज सेवी मुजाहिद शेरवानी ने कहा कि यह मामला बिल्कुल विवेक तिवारी की हत्या से मिलता-जुलता है। बसपा नेता शमीम अहमद सिद्दीकी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि फिर से ऐसी घटना हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें