DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस लाइन गेट पर बिना हेलमेट पर पुलिस वालों के भी काटे चालान

पुलिस लाइन गेट पर बिना हेलमेट पर पुलिस वालों के भी काटे चालान

ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को पुलिस लाइन के गेट पर चेकिंग अभियान चलाया। इससे वाहन चालकों में खलबली मची रही। ट्रैफिक पुलिस ने आमजन तो दूर पुलिसकर्मियों को नहीं बख्शा। हेलमेट नहीं लगाने पर पुलिस वालों की गाड़ियों के भी चालान काट दिए। वहीं एक भाजपा नेता से ट्रैफिक पुलिस की नोकझोंक हो गई।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत एसएसपी आकाश कुलहरि के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को पुलिस लाइन के गेट पर चेकिंग अभियान चलाया। इससे एसएसपी कार्यालय में अपने वाहनों से आने वाले फरियादियों व पुलिसकर्मियों में खलबली मची रही। पुलिस लाइन गेट की ओर जैसे ही कोई बिना हेलमेट गाड़ी से आता दिखा तो ट्रैफिक कर्मी उसे रोक लेते और चालान काटकर थमा देते। इस दौरान टीआई अनूप कुमार सिंह व एसपी ट्रैफिक के पेशगार नेपाल सिंह ने भी चेकिंग की। इस दौरान एक युवक बाइक से वहां पहुंचा तो ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोक लिया। युवक ने खुद को भाजपा का महामंत्री बताते हुए बहस शुरू कर दी। पुलिस ने उसकी एक न सुनी और उसकी गाड़ी का चालान काट दिया।

इधर दो दरोगा समेत दर्जनभर पुलिसकर्मियों की गाड़ियों के भी चालान काटे गए। इनमें एक महिला महिला कांस्टेबल भी शामिल थीं। पुलिस वालों के भी चालान कटता देख लोगों में खलबली मची गई। वह पुलिस से बचते हुए दाएं-बाएं से वाहनों को निकालकर ले गए। इस दौरान सीट बेल्ट नहीं लगाने पर आधा दर्जन से अधिक कारों के भी चालान काटे गए।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत एसएसपी के आदेश पर हेलमेट के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पूरी पारदर्शिता के साथ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट पर पुलिस वालों के भी चालान काटे गए हैं। दोपहिया वाहन चलाते समय सभी को हेलमेट लगाना चाहिए, चाहे वो पुलिसकर्मी ही क्यों न हो।

-अजीजुल हक, एसपी ट्रैफिक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police on the helmets without police helmets