DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अलीगढ़ › बिना कोच मैदान में पसीना बहा रहे खिलाड़ी
अलीगढ़

बिना कोच मैदान में पसीना बहा रहे खिलाड़ी

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:35 PM
बिना कोच मैदान में पसीना बहा रहे खिलाड़ी

- खिलाड़ियों के लिए सुविधाओं के नाम पर खानापूर्ति

- स्टेडियम में कोच तक का अभाव

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता।

जिले में खेल प्रतिभाओं को उभारने के बड़े-बड़े दावे वादे खोखले हैं।

आलम यह है कि अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में खिलाड़ियों के संसाधन तो छोड़िए कोच तक ही सुविधा नहीं है। इसके अलावा यहां क्रिकेट की पिच से लेकर बॉक्सिंग रिंग तक खराब पड़ी है। संसाधनों के अभाव और कोच के बिना खिलाड़ी स्वयं से प्रशिक्षण लेने के लिए मजबूर हैं।

स्टेडियम में वर्तमान में फुटबॉल, टेनिस, शूटिंग, बॉक्सिंग, वॉलीबॉल, बास्केटबाल, हॉकी, एथलेटिक, क्रिकेट के कोच नहीं हैं। कोचों का मार्च 2020 में रिन्यूअल होना था। कोरोना के चलते यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। अब वे कोच कोर्ट में चले गए हैं। मगर, शासन स्तर से इनके रिन्यूअल को लेकर कोई भी प्रयास नहीं हो रहा है। इसका खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ रहा है। इसके अलावा अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में खिलाड़ियों के साथ खेल के नाम पर भी मजाक हो रहा है। यहां क्रिकेट की पिच से लेकर बॉक्सिंग रिंग तक खराब पड़ी है। बॉक्सिंग रिंग पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इसके अलावा क्रिकेट पिच भी उखड़ी पड़ी है। पिच ठीक करने का रोलर कबाड़ हो चुका है। फुटबॉल का गोल पोस्ट कबाड़ में तब्दील हो चुका है। बास्केटबॉल और वॉलीबॉल कोर्ट तक जर्जर हालत में पड़ा हुआ है। इसके चलते यहां इन खेलों के खिलाड़ी प्रैक्टिस तक के लिए नहीं आ पाते हैं।

वर्जन

कोचों का मामला कोर्ट व शासन स्तर पर लंबित हैं। स्थानीय स्तर पर उसमें कुछ नहीं किया जा सकता। वहीं, अन्य संसाधनों के लिए काफी समय से कोई बजट नहीं मिला है। इसके चलते सुविधाओं को दुरुस्त नहीं किया जा पा रहा है।

- रानी प्रकाश, क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी

स्टेडियम में कोई भी सुविधा नहीं मिल पा रही है। इनके अभाव में कैसे देश के लिए मेडल लाने का अरमान पालें। शासन-प्रशासन इसमें दखल दे।

- अमित, प्रशिक्षु

स्टेडियम में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए कोच नहीं हैं। बिना कोच की निगरानी के खुद से ही प्रशिक्षण पूरा करना पड़ रहा है।

- निधि, प्रशिक्षु

संबंधित खबरें