ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़पंचायत सचिव, एक ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

पंचायत सचिव, एक ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

ग्राम स्तर पर तैनात कर्मचारियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। मनमानी व आला अफसरों के आदेशों की अवहेलना पर एक पंचायत सचिव व एक ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित किया गया है। डीपीआरओ की संस्तुति...

पंचायत सचिव, एक ग्राम विकास अधिकारी निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 28 Oct 2017 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राम स्तर पर तैनात कर्मचारियों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। मनमानी व आला अफसरों के आदेशों की अवहेलना पर एक पंचायत सचिव व एक ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित किया गया है। डीपीआरओ की संस्तुति पर जिला विकास अधिकारी बलवंत सिंह ने पंचायत सचिव समेत ग्राम विकास अधिकारी पर कार्रवाई कर दी है।

पहली बार नहीं जब मनमानी पर किसी पंचायत सचिव या ग्राविअ को निलंबित किया गया है। अब आधा दर्जन से अधिक पंचायत सचिव जिला पंचायती राज अधिकारी पारुल सिसौदिया की संस्तुति पर निलंबित हो चुके हैं। बावजूद इसके सचिवों की मनमानी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी फेहरिस्त में अकराबाद विकास खंड क्षेत्र के पंचायत सचिव अजय संत को डीपीआरओ ने नोटिस जारी करके पक्ष रखने को कहा था, चेतावनी भी दी थी। बावजूद इसके सचिव ने नोटिस का जवाब देना भी मुनासिब नहीं समझा इस पर कार्रवाई की संस्तुति कर दी।

इसके अलावा जिला विकास अधिकारी ने लगातार कार्य प्रणाली में सुधार लाने व दी गई चेतावनी व नोटिस का जवाब न देने पर ग्राम विकास अधिकारी सुशील गोयल पर कार्रवाई की है। डीडीओ ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें