ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़ऊपरकोट बवाल के सरगना पर लगी एनएसए

ऊपरकोट बवाल के सरगना पर लगी एनएसए

ऊपरकोट कोतवाली के सामने आठ माह पूर्व हुए उपद्रव के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है। अगस्त-2017 में ऊपरकोट पर पथराव और फायरिंग के सरगना पर डीएम ने एनएसए की कार्यवाही करने की संस्तुति की है।...

ऊपरकोट बवाल के सरगना पर लगी एनएसए
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 26 May 2018 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

ऊपरकोट कोतवाली के सामने आठ माह पूर्व हुए उपद्रव के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही की है। अगस्त-2017 में ऊपरकोट पर पथराव और फायरिंग के सरगना पर डीएम ने एनएसए की कार्यवाही करने की संस्तुति की है। वहीं इस मामले के एक और आरोपी पर एनएसए लगाए जाने की तैयारी है।

रेलवे रोड स्थित सराय बैरागी में सात अगस्त 2017 को दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद 11 अगस्त 2017 को जुमे की नमाज के बाद मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने और आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर ऊपरकोट कोतवाली के सामने जमकर पथराव व फायरिंग हुई थी। पत्थर लगने से कई पुलिस वाले घायल हो गए थे। घटना के बाद छह आरोपियों को अगले दिन ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। बाकी उपद्रवियों को वीडियो और फुटेज के आधार पर पुलिस ने चिह्नित करना शुरू कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने 40 पत्थरबाजों को चिह्नित किया था। चिह्नित पत्थरबाजों की गिरफ्तारी के लिए बैनर व पोस्टर बनावाकर जगह-जगह लगवाए गए थे। अब तक पुलिस 21 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि 19 उपद्रवी अभी भी फरार चल रहे हैं।

इन सभी आरोपियों के खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही किए जाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी कर ली है। जिला बदर की कार्यवाही से पहले डीएम चंद्रभूषण सिंह ने उपद्रव की घटना के मुख्य आरोपी तुर्कमान गेट निवासी आबाद उर्फ इरफान पर एनएसए की संस्तुति कर दी है। अब फाइल शासन को भेजी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें