Now you will get prepaid electricity connections without hassle - अब आपको मिलेगा बिना झंझट के प्रीपेड बिजली कनेक्शन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब आपको मिलेगा बिना झंझट के प्रीपेड बिजली कनेक्शन

अब शहर और देहात किसी भी व्यक्ति को प्रीपेड मीटर से बिजली कनेक्शन लेने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पावर कॉरपोरेशन ने कागजी कार्रवाई खत्म कर इसकी प्रक्रिया को बहुत ही सरल कर दिया है। अब सिर्फ आधार कार्ड या वोटर आईडी से ही उपभोक्ता जितने किलो वाट का कनेक्शन चाहेगा, वह उसे आसानी से मिल जाएगा। लेकिन विभाग के साथ बस इतनी होगी कि जमीन पर किसी प्रकार का विवाद ना हो।

बिजली आजकल एक बड़ी जरूरत बन गई है। हालांकि सरकार ने कई योजनाएं लोगो को आसानी से कनेक्शन देने के लिए चलाई हैं। लेकिन दुकानदार, झुग्गी झोपड़ी वाले व बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास मकान के कागजात नहीं हैं। उन्हें आसानी से बिजली कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में कॉर्पोरेशन ने इस तरह के उपभोक्ताओं के लिए प्रीपेड मीटर की योजना शुरू की थी। हालांकि इसमें भी तमाम कागजी कार्यवाही के चलते दिक्कतें आ रही थीं। लेकिन अब इसको सरल कर दिया गया है। 4 किलोवाट तक सिंगल फेज प्री-पेड मीटर 6000 रुपये और थ्री फेज मीटर 12000 रुपये में लगेगा। वहीं कनेक्शन लेने वाले के पास केवल आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड होना चाहिए। अधिशासी अभियंता एसके चौधरी ने बताया कि इस योजना में लोगों को कनेक्शन दिए जा रहे हैं। जो भी अपनी आईडी प्रूफ लेकर आवेदन कर रहा है। उसे कनेक्शन दिया जा रहा है। लेकिन जागरूकता की कमी से कम लोग ही आवेदन कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Now you will get prepaid electricity connections without hassle