ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़अट्ठारह हजार से अधिक मतदाता बैलेट पोस्टल से करेंगे मतदान

अट्ठारह हजार से अधिक मतदाता बैलेट पोस्टल से करेंगे मतदान

-4 से 6 फरवरी के बीच पोलिंग पार्टियां विधानसभावार दिव्यांगों व बुजुर्गों को...

अट्ठारह हजार से अधिक मतदाता बैलेट पोस्टल से करेंगे मतदान
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 29 Jan 2022 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

-4 से 6 फरवरी के बीच पोलिंग पार्टियां विधानसभावार दिव्यांगों व बुजुर्गों को डलवाएंगी वोट

-एक विधानसभा में 20 से 12 टीमें की गई हैं तैनात, सुरक्षा कर्मी, माइक्रो आब्जर्बर, बीएलओ पूरी कराएंगे मतदान की प्रक्रिया

-आवेदन में दिए गए बूथ व घर-घर जाकर पूरी पोलिंग पार्टियां बैलेट पोस्टल से कराएंगी मतदान

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

विधानसभा चुनाव 2022 में अलीगढ़ में 18030 दिव्यांग व बुजुर्ग बैलेट पोस्टल से मतदान करेंगे। 4 फरवरी से छह फरवरी तक मतदान कराया जाएगा। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। विधानसभावार टीमों को लगाया गया है। सबसे अधिक अतरौली विधानसभा में 20 टीम चुनाव कराने के लिए लगाई गई है।

चुनाव आयोग ने इस बार दिव्यांगों व बुजुर्गों को घर बैठे मतदान की सुविधा दी है। अलीगढ़ में 18 हजार से अधिक दिव्यांग व बुजुर्गों ने सहमति पत्र दिया है जो घर से वोट डालेंगे। सातों विधानसभा में 4 फरवरी से 6 फरवरी तक मतदान कराया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी। आवेदक द्वारा दिए गए पते पर टीम जाएगी और वोट डलवाकर ले आएगी। तीन दिनों में इस कार्य को पूरा कराना होगा। सातों विधानसभा में 80 से अधिक टीम लगाई गई है। बूथवार व वार्डवार टीमें जाकर मतदान कराएंगी। टीम में सुरक्षा कर्मी, माइक्रो आब्जर्बर, बीएलओ, कैमरा मैन व अन्य सहायक रहेंगे।

तहसील में जमा होंगी मतपेटियां

-एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने बताया कि मतदान कराने के बाद टीम तहसीलों में मतपेटियों को जमा कराएगी। तहसील के बाद कोषागार में मतपेटियों को लाया जाएगा। काउंटिंग के दौरान मतपेटियां मतगणना स्थल पर जाएंगी। सभी आवेदकों के फार्म पर मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं। कोई मतदाता टीम क नहीं मिलता है तो उसको फोन भी किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में तीन दिनों तक टीम रहकर मतदान कराएगी।

14 हजार कर्मचारी एक से चार फरवरी तक डालेंगे वोट

-चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी व अन्य कर्मचारी डाक मतपत्र से 1 से 4 फरवरी के बीच मतदान करेंगे। कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल व विवेकानंद इंस्टीट्यूट में पहले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसके बाद वहां पर मतदान करेंगे। सातों विधानसभा का बूथ दोनों स्थानों पर बनाया जाएगा। मतदान के लिए कर्मचारी को वोटर आईडी कार्ड या सरकारी एजेंसी को कोई फोटो युक्त पहचान पत्र लाना होगा। इससे वोट डाल सकेंगे।

कोविड पॉजिटव ऑखिरी में डालेंगे वोट

-एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने बताया कि कोरोना मरीज चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार वोट डालेंगे। शाम को आखिरी घंटे में वह मतदान कर सकेंगे। उनको पूरे सुरक्षा मानकों का पालन करना होगा। बूथ पर सूचित करना होगा और अपनी रिपोर्ट दिखानी होगी। मास्क, सैनिटाइजर, गल्बस पहनना होगा। बूथ पर मौजूद पीठासीन अधिकारी सुविधा के अनुसार वोटिंग कराएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें