DA Image
4 दिसंबर, 2020|7:31|IST

अगली स्टोरी

एमएलसी चुनाव : 19 हजार वित्तवहीन शिक्षक ही बनाएंगे इस बार का एमएलसी

default image

वित्तवहीन शिक्षकों को सरकार ने पहली बार शिक्षक विधायक चुनाव का मतदाता बनाया है। आगरा खंड शिक्षक विधायक क्षेत्र में कुल 32 हजार वोटर हैं, इसमें से 19 हजार वोटर वित्तवहीन हैं। इसलिए इस साल के चुनावों में फैसला वित्तवहीन शिक्षकों के हाथ में ही है। यह बात रविवार को माध्यमिक वित्तवहीन शिक्षक महासभा की बैठक के दौरान कही गई। अलीगढ़ से शिक्षक विधायक की दावेदारी कर रहे नीरज शर्मा के पीछे हटने के बाद वित्तविहीन शिक्षकों ने मथुरा के प्रिंसिपल निरंजन सिंह सोलंकी पर अपना विश्वास दिखाया है।

वित्तवहीन संगठन की बैठक में रविवार को शिक्षक विधायक प्रत्याशी निरंजन सिंह सोलंकी भी मौजूद रहे। पदाधिकारियों ने बताया कि वित्तवहीन शिक्षक ही इस साल के चुनाव में शिक्षक विधायक बनाएंगे और वह अपने वित्तवहीन शिक्षक को ही समर्थन करेंगे। जिससे कि सरकार तक वित्तवहीन शिक्षकों की बात ठीक से रखी जा सके। वित्तविहीन प्रधानाचार्य परिषद के जिलाध्यक्ष प्रशांत भारद्वाज ने बताया कि वित्तवहीन शिक्षकों के साथ निरंजन को प्रधानाचार्य परिषद का समर्थन भी मिल चुका है। निरंजन ने पुरानी पेंशन, वित्तवहीन को मानदेय, चिकित्सा सुविधा, आपातकालीन स्थिति में सरकार से मदद दिलाने जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ने की बात कही। इस दौरान प्रधानाचार्य परिषद (एडेड) के प्रदेश मंत्री संतोश शर्मा, जिलाध्यक्ष डॉ अजय सारस्वत, धीरेंद्र सिंह, विष्णु शर्मज्ञ, गणेश शर्मा, वित्तविहीन के जिलाध्यक्ष योगेंद्र प्रताप सिंह सेंगर, जिलामंत्री राजू यादव, महेंद्र पाल शास्त्री, प्रेम सिंह लोधी, ठा. हरवीर सिंह समेत बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

स्नातक विधायक प्रत्याशी मानवेंद्र के समर्थन में आए व्यापारी

भाजपा एवं व्यापारी नेता सौरभ अग्रवाल सिक्स संस ने अलीगढ़ मंडल के व्यापारियों के साथ बैठक की। रविवार को हुई इस बैठक में व्यापारियों ने भाजपा के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी मानवेन्द्र प्रताप सिंह का समर्थन करने की बात कही गई। इस दौरान बताया कि भाजपा की नीति व रीति व्यापारियों किसान मजदूर गरीब व युवाओं का उत्थान है। जिसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी लगातार प्रयास कर रहे हैं। शिक्षा, विकास स्वास्थ्य एवं रोजगार के क्षेत्र में भारत ने विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई है। इसलिए व्यापारी स्नातक विधायक चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी का समर्थन करेंगे और उन्हें ही वोट देंगे। इस दौरान कहा गया कि स्नातक विधायक में सभी वोटर ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और अपने परिचितों से भी वोट डालने की अपील करें। बैठक में उमेश खन्ना, संदीप मित्तल, अमरदीप गुप्ता, अनुराग गुप्ता, अश्वनी गुप्ता, अमित वार्ष्णेय, आकाश अग्रवाल समेत विभिन्न व्यापारी मौजूद रहे।

---------------------------

भाजपा एमएलसी प्रत्याशियों ने किया मतदाताओं का सम्मेलन

आगरा खंड के भाजपा प्रत्याशियों ने रविवार को अतरौली में शिक्षक और स्नातक मतदाताओं से संपर्क कर मुद्दों के आधार पर अपने पक्ष में मत देने की अपील की। भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से संगठन के दम पर चुनाव जिताने की रणनीति पर चर्चा की। अतरौली के लालाराम डिग्री कॉलेज में रविवार को भाजपा स्नातक एमएलसी प्रत्याशी मानवेंद्र प्रताप सिंह और शिक्षक प्रत्याशी दिनेश वशिष्ठ ने मतदाताओं से संपर्क कर मत देने का आग्रह किया। मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधान परिषद में भाजपा को अभी पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं है। जिसके कारण विकास संबंधी आवश्यक कानून पारित नहीं हो पाते हैं। ऊपरी सदन में भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त होने पर ऐसे कानून पारित कराए जा सकेंगे जो प्रदेश और राष्ट्र के हित में होंगे। शिक्षक एमएलसी प्रत्याशी दिनेश वशिष्ठ ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वित्तविहीन कालेजों के शिक्षकों को सम्मान देते हुए उन्हें भी मत देने का अधिकार दिया गया है। इससे पूर्व विभिन्न कॉलेजों के वित्तवहीन शिक्षक एमएलसी शिक्षक के चुनाव में मतदान नहीं कर पाते थे। इस बार उन्हें यह अधिकार मिलने से उनका मान सम्मान बढ़ेगा, साथ ही शिक्षक के रूप में उनके कानूनी अधिकार भी प्राप्त होंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLC Election Only 19 thousand unsecured teachers will make MLC this time