ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़मौत के सौदागर ने उगले नए नाम, दो हिरासत में, बिजेंद्र कपूर की रिमांड दोबारा शुरू 

मौत के सौदागर ने उगले नए नाम, दो हिरासत में, बिजेंद्र कपूर की रिमांड दोबारा शुरू 

अलीगढ़ शराब कांड में 100 से ज्यादा मौतों के सौदागर ऋषि शर्मा ने रिमांड के दूसरे दिन कई नए खुलासे किये। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। उनसे देर रात्रि तक पूछताछ जारी रही। वहीं बिजेंद्र...

मौत के सौदागर ने उगले नए नाम, दो हिरासत में, बिजेंद्र कपूर की रिमांड दोबारा शुरू 
कार्यालय संवाददाता।  ,अलीगढ़। Sun, 13 Jun 2021 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ शराब कांड में 100 से ज्यादा मौतों के सौदागर ऋषि शर्मा ने रिमांड के दूसरे दिन कई नए खुलासे किये। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है। उनसे देर रात्रि तक पूछताछ जारी रही। वहीं बिजेंद्र कपूर को ऋषि से पूछताछ के बाद दोबारा रिमांड पर लिया गया है। पुलिस का मानना हैं कि बिजेंद्र ने पुलिस को भ्रमित किया है। अभी उसने सही जानकारी नहीं दी है। पुलिस की टीमें बिजेंद्र से भी पूछताछ करती रही।   
जहरीली शराब बेचने वाले मौत के सौदागर व शराब तस्कर गैंग के मुखिया एक लाख के इनामी रहे ऋषि शर्मा को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर ले रखा है। शुक्रवार को ऋषि ने पूछताछ के पहले ही दिन कई चौकाने वाले खुलासे किये थे। सात नए नामों के खुलासे करने के साथ बिजेंद्र कपूर से मिथाईल आने की बात स्वीकारने के साथ कई अन्य ठिकानों का राज भी खोला था। अब तक की पूछताछ में ऋषि ने अवैध धंधे में अल्कोहल व पैकिंग उत्पाद सप्लाई के कुछ नए ठिकाने बताए हैं। ऋषि ने स्वीकारा है कि तालानगरी में फैक्ट्री चलाने वाले विजेंद्र कपूर के अलावा गैर जनपद से भी उन्हें अल्कोहल मिलता था। इसके अलावा उसने कुछ अन्य नाम भी अब तक की पूछताछ में बताए हैं। पूछताछ के दूसरे दिन उसने कई नए नाम उजागर किये है। इतना ही नहीं, बिजेंद्र कपूर के बारे में भी कई चौकाने वाली बातें पुलिस टीमों को बतायी है। पुलिस ने ऋषि से उगले राज के आधार पर बिजेंद्र को दोबारा रिमांड पर ले लिया है। पुलिस टीमें उससे देर रात तक पूछताछ करती रही। ऋषि से भी अलग अलग टीमें पूछताछ कर रही है। 

पुलिस टीमें गैर जनपद के लिए रवाना 

-पुलिस पूछताछ में ऋषि ने बिजेंद्र कपूर के अलावा अन्य अन्य जिलों से मिथाइल समेत अन्य सामान आने की बात स्वाकारी थी। कहा था कि वह पिछले डेढ़ दशक से इस कारोबार में है और करीब एक दशक से ग्रुप के अन्य लोगों के साथ मिलकर यह धंधा कर रहा है। बताया था कि माफिया विपिन यादव ही यह माल लाया करता था। उसने एक ठिकाने से पैकिंग उपकरण मिलने की जानकारी भी है। ऋषि से पूछताछ में पता चला है कि विजेंद्र कपूर के यहां से लंबे समय से अल्कोहल मिल रहा था। आखिरी खेप के रूप में 6 ड्रम मिथाइल के मिले थे। इससे बनी शराब की ठेकों पर सप्लाई भेज दी। उन्हें जब मौतों का सिलसिला शुरू किया। तब उन्हें इस गड़बड़ी की जानकारी हुई और वह खुद बचने के फेर में यहां से भाग गया। पुलिस टीमें अब गैर जनपद में बस रहे ठिकानों की तलाश में भी निकल पडी है। जगह जगह दबिशें दी जा रही है। 

जंगलों में छुपायी शराब कौन ले गया? 

-शराब माफिया ऋषि ने शुक्रवार को रिमांड पर आने के बाद पुलिस को छेरत, कासिमपुर, जवां के जंगलों में अवैध शराब छुपी होने की बात कही थी। पुलिस ने ऋषि के साथ कई जंगलों में छापामारी की। लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी। ऐसे में जंगलों में छुपायी शराब कहां गई, पुलिस टीमें इस पर काम कर रही है।  

कागजों के मिलान में जुटी पुलिस 

-पुलिस ने शराब कांड में दोबारा रिमांड पर लिये बिजेंद्र कपूर से कागजों का मिलान कराने में भी जुटी है। बिजेंद्र कपूर का भी भाजपा से कनेक्शन रहा है।


-शराब कांड के मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा से रिमांड पर पूछताछ दूसरे दिन भी जारी रही। उसने कई अहम राज उगले है। पुलिस टीमें विभिन्न पहलुओं पर काम कर रही है। 
कलानिधि नैथानी, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें