ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़मेडिकल टीमों ने की 600 लोगों की स्कैनिंग, सब सामान्य

मेडिकल टीमों ने की 600 लोगों की स्कैनिंग, सब सामान्य

अलीगढ़। कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉक डाउन किया गया है। लॉकडाउन के चलते अन्य शहरों से काफी मात्रा में लोग अलीगढ़ में आ रहे हैं। अन्य जनपदों व राज्यों से आने वाले लोगों की मेडिकल जांच के लिए डीएम...

मेडिकल टीमों ने की 600 लोगों की स्कैनिंग, सब सामान्य
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 30 Mar 2020 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़। कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉक डाउन किया गया है। लॉकडाउन के चलते अन्य शहरों से काफी मात्रा में लोग अलीगढ़ में आ रहे हैं। अन्य जनपदों व राज्यों से आने वाले लोगों की मेडिकल जांच के लिए डीएम चन्द्र भूषण सिंह के निर्देश पर कई टीमें बनाई गई हैं। ये मेडिकल टीमें अलीगढ़ के बॉर्डर पर संबंधित एसडीएम व सीओ के साथ लोगों की मेडिकल जांच कर रही हैं।

सीएमओ कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी रोहित सक्सेना ने बताया कि रविवार को विभिन्न स्थानों व बॉर्डर पर कुल 600 लोगों की मेडिकल जांच की गई। जिसमें अधिकांश लोगों का 98 से कम सामान्य टेम्परेचर आया और 27 लोगों में पैरासीटामोल की टेबलेट खाई हुई थी, लेकिन वह लोग भी सामान्य थे। सब लोगों की जांच सामान्य पाई गई।

डीएम ने किया जिला कंट्रोल रूम का निरीक्षण

कोरोना वायरस-2019 के संक्रमण से बचाव व प्रभावी कार्यवाही के लिए ईडीएम मनोज राजपूत की देख-रेख में कलक्ट्रेट के कक्ष संख्या छह में जिला कोरोना कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। डीएम चन्द्रभूषण सिंह ने रविवार को औचक निरीक्षण किया ओर निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निस्तारण करे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिला कंट्रोल रूम के नंबर 0571-2420101 एवं 0571-242100 पर कोरोना कंट्रोल रूम में पुलिस विभाग, चिकित्साविभाग, पूर्ति विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है जो की समस्याओं को सुनकर निस्तारण कर रहे है।

लॉकडाउन-कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, सीडीओ पहुंचे खेरेश्वर चौराहा :

अलीगढ़। खेरेश्वर चौराहे पर लगने वाली भीड़ को देखते हुए रविवार को कमिश्नर जीएस प्रियदर्शी, डीएम चंद्रभूषण सिहं, सीडीओ अनुनय झा, एसएसपी मुनिराज जी. क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के समय लोगों को एक मीटर की सामाजिक दूरी बनाने के साथ-साथ घरों में रहने की हिदायत दी।

जयगंज क्षेत्र में दुकानों का किया निरीक्षण :

अलीगढ़। कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन के पालन को लेकर डीएम चन्द्रभूषण सिंह के निर्देश पर बांट माप अधिकारी मनोज कुमार ने रविवार को दुकानदारों द्वारा अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा पैसा लेने की शिकायत की जांच की ओर दुकानदारो को सख्त निर्देश दिए कि अधिकतम खुदरा मूल्य से ज्यादा पैसा लेने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें