DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अलीगढ़  ›  अस्पताल से गंदगी उठवाने पर मजदूर संघ ने रोष जताया

अलीगढ़अस्पताल से गंदगी उठवाने पर मजदूर संघ ने रोष जताया

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 10:30 PM
अस्पताल से गंदगी उठवाने पर मजदूर संघ ने रोष जताया

अतरौली। पिछले माह का अभी तक सभी सफाई कर्मियों को वेतन अभी नहीं मिलने के बीच परिषद के अधिकारी कोविड अस्पताल से गंदगी उठवाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इस पर सफाई मजदूर संघ ने एतराज जताते हुए अस्पताल प्रशासन से अपने सफाई कर्मियों से अस्पताल की गंदगी उठवाने की मांग की है।

नगर पालिका परिषद में सफाई ट्रेक्टर चालक सफाई कर्मचारी सागर ने सफाई मजदूर यूनियन को लिखी अपनी पीड़ा में कहा है कि नगर पालिका परिषद की ओर से कोविड की बीमारी से बचाव के लिए कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है। इसके अलावा अतरौली स्थित कोविड अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा फैके जाने वाली पीपी किट, मुंह से निकाले गये मास्क और हाथ के प्रयोग किये गये दस्ताने एवं कोविड मरीजों द्वारा प्लाष्टिक की थालियों में भोजन खाने के बाद फैकी गयी झूठी प्लेटे भी नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों से गंदगी उठवायी जा रही है। बिना किसी सुरक्षा के बीच सफाई कर्मचारी इस गंदगी को उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

अपनी पीड़ा को बयान करते हुए सफाई ट्रेक्टर चालक सागर ने कहा है कि बिना की सुरक्षा के गंदगी उठाने से सफाई कर्मचारियों को संक्रमण की बीमारी लग सकती है। जबकि अस्पताल प्रशासन के पास अपने खुद के सफाई कर्मचारी मौजूद है। मगर नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों से गंदगी उठवाने के लिए पालिका के अधिकारी मजबूर कर रहे हैं।

कर्मियों का उत्पीड़न वर्दाश्त नहीं होगा: सफाई मजदूर संघ के नगर अध्यक्ष मनोज कुंडेलवाल ने अस्पताल से गंदगी पालिका कर्मियों से बिना किसी सुरक्षा के उठवाने पर एतराज जताया है। सफाई मजदूर संघ अध्यक्ष ने कहा कि नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मचारियों को पिछले माह का वेतन अभी तक नहीं मिला है जबकि माह मई का महीना भी समाप्ति की ओर है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के पास अपने सफाई कर्मचारी होते हैं अस्पताल प्रशासन को अपने कर्मचारियों से अपने अस्पताल की गंदगी उठवानी चाहिए। इसको लेकर वह नगर पालिका परिषद के अधिकारियों से बात करेगें।

फोटो

संबंधित खबरें