ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़तीन साधु समेत 6 हत्याओं का मास्टर माइंड निकला एटा का पूर्व सभासद

तीन साधु समेत 6 हत्याओं का मास्टर माइंड निकला एटा का पूर्व सभासद

मंगलवार को पुलिस सभागार में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि एटा का पूर्व सभासद साबिर अली उर्फ दिनेश प्रताप ने 2016 में हुए मदरसे के मौलवी हत्याकांड के गवाहों को फसाने के लिए तीन घटनाओं को अपने गैंग के...

तीन साधु समेत 6 हत्याओं का मास्टर माइंड निकला एटा का पूर्व सभासद
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 18 Sep 2018 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ में एक के बाद एक हत्या और लूट की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।तीन साधु समेत छह की हत्या में एटा के पूर्व सभासद समेत पांच को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को पुलिस सभागार में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि एटा का पूर्व सभासद साबिर अली उर्फ दिनेश प्रताप ने 2016 में हुए मदरसे के मौलवी हत्याकांड के गवाहों को फसाने के लिए तीन घटनाओं को अपने गैंग के साथ अंजाम दिया।12/13 अगस्त को पाली मुकीमपुर में एक महंत, पुजारी की हत्या कर दी जबकि एक किसान को मरा हुआ जानकर छोड़ गए। 26 अगस्त को अतरौली के गांव बहरावद में ट्यूबवेल पर सो रहे किसान की हत्या की फिर 14 सितंबर को हरदुआगंज के गांव कलाई के जंगल मे किसान दंपति व दुरैनी आश्रम में साधु को मौत की घाट उतार दिया।

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि हत्या करके लूट को अंजाम देना तो इस गैंग का पेशा है लेकिन साधुओं की हत्या करने के पीछे घटनाओं का जल्द खुलासा था ताकि पुलिस उन गवाहों को गिरफ्तार करे जिनकी गवाही मौलवी हत्याकांड में अहम है। इसके लिए हत्यारों ने पाली और हरदुआगंज की घटना को अंजाम देने के बाद गवाहों के नाम और मोबाइल नम्बर की पर्ची और पर्स छोड़ा साथ ही मृतक के मोबाइल से उन्हें फोन भी किया।

पुलिस ने तीनों घटनाओं में साबिर अली उर्फ दिनेश प्रताप पुत्र वीरबल जाटव निवासी किदवई नगर,एटा उसके बेटे नदीम, सलमान पुत्र इरफान निवासी छर्रा, इरफान पुत्र साबिर अली निवासी अतरौली ब यासीन पुत्र नौसे को गिरफ्तार किया है। तीन फरार बताए हैं। जिनके पास से कंट्री मेड 4 पिस्टल, कारतूस, नकदी व मृतकों के आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

-पुलिस टीम को 1.25 लाख इनाम

तीन घटनाओं का तेजी से खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 1.25 लाख के इनाम की घोषणा हुई है।इसमें डीजीपी ने 50 हजार, एडीजी आगरा ने 30 हजार, डीआईजी ने 25 हजार और एसएसपी ने 20 हजार के पुरस्कार की घोषणा की है।डीजीपी ने सभी राजपत्रित पुलिस अफसरों को प्रशस्ति पत्र देने की भी घोषणा की है।

-तीन फरार आरोपियों पर भी इनाम

एसएसपी ने हत्याओं में फरार तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी पर भी 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है।

-एनएसए की कार्रवाई शुरू

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के अलावा हत्यारोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें