ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़साइबर ठगी के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर

साइबर ठगी के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर

साइबर ठगी के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर - मामू भांजा की महिला

साइबर ठगी के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 25 Oct 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर ठगी के मास्टर माइंड ने कोर्ट में किया सरेंडर

- मामू भांजा की महिला से हुई 1.34 लाख रुपये की ठगी में था आरोपी

- साइबर पुलिस ने जेल में जाकर की पूछताछ, हुए चौकाने वाले खुलासे

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

थाना गांधी पार्क इलाके के मामू भांजा की डा. पल्ली के साथ हुई 1.34 लाख रुपये की साइबर ठगी के मास्टर माइंड शादाब निवासी उन्नाव ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। इसकी भनक साइबर थाना पुलिस को हुई तो सोमवार को जेल में जाकर शादाब से पूछताछ की गई।

शादाब ने पुलिस को बताया कि वह पेटीएम की फर्जी केवाइसी करता था। एक केवाइसी पर उसे ढाई हजार रुपये मिलते थे। अभी तक उसने चार सौ केवाइसी भरने की बात कबूली है। इसी केवाईसी के माध्यम से वह फर्जी एकाउंट बनाकर लोगों से उनमें पैसे डलवा लेता था।

बता दें कि पेटीएम पर फर्जी एकाउंट बनाकर लोगों को ठगने वाले इस अंतरराज्यीय गिरोह द्वारा टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी की आड़ में लोगों को शिकार बनाया जाता था। केवाईसी कराने के लिए आने वाले लोगों से व आधार के जरिये बैंक से रुपये निकलवाने के लिए आने वाले लोगों के धोखे से अंगूठे के निशान लेकर उससे पेटीएम की फर्जी केवाईसी दर्ज कराता था।

गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा निवासी डा. पल्लवी के साथ 14 सितंबर को ठगी होने के मामले में हुई जांच के दौरान इस गिरोह का खुलासा हुआ था। साइबर थाना पुलिस ने महराजगंज के कृष्णा नगर निवासी गिरोह के सरगना अफरोज अब्बासी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साइबर थाना इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि जेल में जाकर आरोपी से पूछताछ की गई। गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें