ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़सुबह बाजार बंद, दोपहर बाद खुली आधी-अधूरी दुकानें

सुबह बाजार बंद, दोपहर बाद खुली आधी-अधूरी दुकानें

-बवाल के दौरान टूटी दुकानों को दिनभर ठीक करने में जुटे रहे लोग

सुबह बाजार बंद, दोपहर बाद खुली आधी-अधूरी दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 25 Feb 2020 01:56 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएए-एनआरसी के विरोध में ऊपरकोट जामा मस्जिद पर धरना-प्रदर्शन के बाद शुरू हुए बवाल के कारण रविवार की शाम से ही बाजार बंद हो गया था। सोमवार की सुबह भी ऊपरकोट बाजार पूरी तरह बंद रहा। करीब 12 बजे बाजार में इक्का-दुक्का ही दुकानें खुली नजर आई। वह भी आधी-अधूरी, दुकानदारों ने दुकानें तो खोली, लेकिन सामान पूरी तरह बाहर नहीं निकाला।

ऊपरकोट पर रविवार की शाम हुए बवाल ने कारोबार को भी पूरी तरह प्रभावित किया। जामा मस्जिद के आसपास लगने वाली फड के साथ ही ऊपरकोट बाजार पूरी तरह बंद कर दिया गया। उपद्रवियों ने दुकानें के बाहर रखे तख्त व अन्य सामान तोड़ दिए। कई जगह आगजनी की गई। जिसके चलते बाजार में सन्नाटा पसर गया। सोमवार सुबह भी बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। पुलिसबल के अलावा कुछ लोग ही सड़कों पर नजर आए। जैसे-जैसे दिन चढ़ा तो बाजार में लोगों की चहलकदमी बढ़ी। लेकिन, दुकानें बंद होने से खरीददारी को पहुंचे लोग वापस लौटते नजर आए। दोपहर 12 बजे ऊपरकोट बाजार में एक-दो दुकानें खुली तो ग्राहक भी नजर आने लगे। लेकिन अब्दुल करीम चौराहे तक जिस बाजार में रोजाना चहल-पहल रहती थी, वहां सोमवार को शाम तक भी पूरी तरह दुकानें नहीं खुली। रेलवे रोड की दुकानें पूरी तरह खुली रहीं, जहां खरीददारी के लिए लोग पहुंचते नजर आए। वहीं सर्राफा बाजार में भी अधिकांश दुकानें बंद थी।

टूटे सामान को दुरुस्त करते रहे दुकानदार

उपद्रवियों ने कई दुकानों को अपना निशाना बनाया। दुकानों के आगे रखे तख्त, कुर्सी, बैंच सहित तिरपाल आदि तोड़ दिए। ऐसे में सोमवार की सुबह दुकानें खोलने से पहले दुकानदार टूटे तिरपाल सहित अन्य सामान को दुरुस्त करने में जुटे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें