DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अलीगढ़  ›  अलीगढ़ को हरा लखनऊ पहुंची फाइनल में, आज भिड़ेगी बनारस से

अलीगढ़अलीगढ़ को हरा लखनऊ पहुंची फाइनल में, आज भिड़ेगी बनारस से

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 30 Oct 2017 01:58 AM
अलीगढ़ को हरा लखनऊ पहुंची फाइनल में, आज भिड़ेगी बनारस से

पं. दीनदयाल उपाध्याय प्रदेश स्तरीय पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में रविवार को लखनऊ ने मेजबान अलीगढ़ की टीम को 2-शून्य से शिकस्त देकर फाइनल में पहुंच गई। फाइनल मुकाबला सोमवार को लखनऊ और वाराणसी के बीच होगा।

रोमांच से भरपूर दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत से ही दोनों टीमें एक-दूसरे से संघर्ष करती रहीं। कभी बाल इस पाले में तो कभी उस पाले में नजर आई। काफी देर तक दोनों तरफ के खिलाड़ियों के संघर्ष के बीच मैच के 36वें मिनट में विनोद कुमार ने गोल मारकर लखनऊ को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ की शुरुआत में अलीगढ़ के खिलाड़ियों ने दबाव बनाने की कोशिश की। काफी समय तक दोनों टीमों के खिलाड़ी गोल करने में नाकामयाब रहे। वहीं एक बार फिर लखनऊ के खिलाड़ियों ने फुटबॉल को अलीगढ़ टीम के गोल पोस्ट की ओर मोड़कर मैच का पूरा रुख ही बदल दिया। मैच के 80वें मिनट में सुनील यादव ने दूसरा गोल मार लखनऊ को 2-0 से बढ़त दिलाई। इसी के साथ मुकाबला अलीगढ़ के हाथ से निकल गया और टीम को क्लीन स्वीप कर लखनऊ की टीम ने फाइनल का सफर तय कर लिया।

महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही प्रतियोगिता के सातवें दिन मुख्य अतिथि के तौर पर कमिश्नर सुभाष चंद शर्मा ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर उप जिला क्रीड़ाधिकारी अश्वनी त्यागी, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रक्षपाल सिंह, सचिव तौफीक अहमद, हाथरस के उप जिला क्रीड़ाधिकारी डॉ. मंजूर आलम अंसारी, अर्जुन सिंह फकीरा आदि उपस्थित रहे।

आज होगा मुकाबला : लखनऊ और वाराणसी

हारने के बाद 16 टीमें वापस

बस्ती, आजमगढ़, झांसी, मिर्जापुर, गोरखपुर, देवीपाटन, मुरादाबाद, सहारनपुर, इलाहाबाद, फैजाबाद, मेरठ, आगरा, चित्रकूट, फैजाबाद, बरेली, अलीगढ़।

संबंधित खबरें