DA Image
29 जनवरी, 2020|1:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टेशन पर सप्ताह भर से लिफ्ट खराब, बुजुर्ग-दिव्यांग परेशान

स्टेशन पर सप्ताह भर से लिफ्ट खराब, बुजुर्ग-दिव्यांग परेशान

रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट यात्रियों के लिए सुविधा कम और परेशानी ज्यादा बन गई है। आए दिन लिफ्ट बंद हो रही है। रेलवे की ओर से बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों की सुविधा के लिए 25 लाख रुपये से लिफ्ट लगवाया था। लेकिन सप्ताहभर से लिफ्ट बंद है, जिसके चलते जरुरतमंद यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।ए ग्रेड रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो व तीन-चार पर यात्रियों की सहूलियत के लिए पिछले साल लिफ्ट की सुविधा प्रदान की गई थी। इससे बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए आसानी हो रही थी। लेकिन पिछले सप्ताहभर से प्लेटफार्म नंबर दो से फुटब्रिज पर जाने वाली और प्लेटफार्म नंबर तीन-चार से फुटब्रिज पर जाने वाली लिफ्ट बंद है। ऐसे में सैकड़ों बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को सीढ़ियों से होकर आना जाना पड़ रहा है। गुरुवार को भी लिफ्ट बंद थी। यात्रियों के लिए 25 लाख रुपये की बड़ी रकम खर्च होने के बावजूद यात्रियों को परेशान होना लिफ्ट लगाने की प्रक्रिया पर ही सवाल उठा रहा है।

शिकायत के बाद भी मरम्मत नहीं

गुरुवार को लिफ्ट बंद होने की शिकायत रेलमंत्री, इंडियन रेलवे सहित इलाहाबाद मंडल के डीआरएम को ट्वीट कर की गई। इसके बाद डीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को लिफ्ट सही करने के निर्देश दिए। लेकिन, इसके बावजूद रेलवे के जिम्मेदार अफसरों ने ध्यान नहीं दिया।

निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं होती हैं दुरुस्त

रेलवे स्टेशन पर डीआरएम, एडीआरएम सहित अन्य अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान तो व्यवस्थाएं दुरुस्त रहती हैं, लेकिन निरीक्षण के बाद व्यवस्थाएं पटरी से उतर जाती है। स्टेशन पर लगी लिफ्ट निरीक्षण के दौरान हमेशा चालू मिली, लेकिन उसके बाद लिफ्ट बंद होने से यात्री परेशान हैं।

तकनीकी खामी के लिए लिफ्ट कई दिनों से बंद है। संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई बार लिफ्ट चालू करने के लिए कहा गया, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। इसके लिए उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। -डीके गौतम, स्टेशन अधीक्षक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lift at the station for a week the elderly-differently-abled are upset