ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़बीमारी से ज्यादा शादी के लिए छुट्टियों के आवेदन

बीमारी से ज्यादा शादी के लिए छुट्टियों के आवेदन

-10 फरवरी मतदान वाले दिन बड़ी संख्या में है शादियां -चुनावी ड्यूटी में लगे...

बीमारी से ज्यादा शादी के लिए छुट्टियों के आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 29 Jan 2022 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

-10 फरवरी मतदान वाले दिन बड़ी संख्या में है शादियां

-चुनावी ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के आए आवेदन

-शादी समारोह में जाने को 250 आवेदन पहुंचा हेल्प डेस्क पर

-हार्टअटैक, किडनी, लीवर व अन्य बीमारियों का दे रहे हवाला

-गर्भवती महिलाओं, कोविड पाजिटिव को छुट्टी में प्राथमिकता

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

विधानसभा चुनाव में छुट्टियों के लिए बीमारी से लेकर शादी समारोह में जाने के लिए आवेदन आ रहे हैं। हेल्प डेस्क पर अब तक 700 से अधिक आवेदन आए हैं। इसमें 250 से अधिक शादी समारोह में जाने के लिए हैं। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक शामिल हैं। 10 फरवरी को मतदान है और उसी दिन सहालग भी है। इसलिए शादी समारोह में जाने के लिए आवेदन की भरमार है।

अलीगढ़ में पहले चरण का 10 फरवरी को मतदान होगा। इसमें चुनावी ड्यूटी कर्मचारियों व अधिकारियों की लगा दी गई है। चुनावी ड्यूटी कटवाने के लिए सिफारिशों का दौर तेज हो गया है। अधिकारियों के पास आवेदन का अंबार लग गया है। किडनी, लीवर, हार्टअटैक, शुगर, बीपी, तनाव, पीलिया, कमजोरी समेत अन्य कारण आवेदन में बताए जा रहे हैं। इसके अलावा शादी समारोह में भी जाने वालों की बहुतायत है। किसी को बेटी तो किसी को बेटे व रिश्तेदारों की शादी में जाना है। 10 फरवरी को साया तेज है। अलीगढ़ में इसी दिन मतदान होना है। जिनकी चुनावी ड्यूटी लगी तो वह शादी समारोह में जाने से वंचित रह जाएंगे। पोलिंग पार्टियों के बूथों से आने व ईवीएम जमा कराने तक जिम्मेदारी रहती है। यही कारण है कि ड्यूटी कटवाने के लिए लोग सिफारिश खूब लगवा रहे हैं।

गर्भवती, दुर्घटना में चोटिल व कोविड पॉजिटिव को प्राथमिकता

-प्रशासन छुट्टियों के लिए आ रहे आवेदन को बारीकी से देख रहा है। आवश्यकता व मौजूदा बीमारी के अनुसार छुट्टी स्वीकृत की जा रही है। इसमें गर्भवती महिला, हाल में ही जिस महिला को प्रसव हुआ है, कोविड पॉजिटव, दुर्घटना में चोटिल होने वाले, परिवार में किसी का निधन या फिर पति व पत्नी दोनों सरकारी नौकरी में हैं तो दोनों में से एक को छु्टी दी जा रही है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल ने बताया कि चुनावी ड्यूटी से छुट्टी के लिए आवेदन बड़ी संख्या में आए हैं और अभी भी आ रहे हैं। सभी की स्क्रूटनी कराई जाएगी। जिसको जरूरत है उसी को अवकाश दिया जाएगा। या फिर जो ड्यूटी करने में सक्षम नहीं है उसकी मेडिकल रिपोर्ट लगेगी। शादी में जाने के लिए भी छुट्टी के आवेदन आए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें