ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़नर्सों के बिना अस्पताल की कल्पना असंभव

नर्सों के बिना अस्पताल की कल्पना असंभव

नर्सों के बिना अस्पताल की कल्पना असंभव फोटो : एएमयू के मेडिकल

नर्सों के बिना अस्पताल की कल्पना असंभव
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 14 May 2024 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नर्सों के बिना अस्पताल की कल्पना असंभव

फोटो : एएमयू के मेडिकल कॉलेज सभागार में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्स को सम्मानित करते प्रॉक्टर प्रो मोहम्मद वसीम अली।

अलीगढ़, वरिष्ठ संवाददाता

एएमयू के नर्सिंग कॉलेज की ओर से जेएन मेडिकल कॉलेज सभागार में अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया। इस दौरान नर्सों की उपयोगिता, त्याग और समर्पण की महत्ता को उजागर किया गया। नर्सों और नर्सिंग छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति से मन मोह लिया।

मुख्य अतिथि प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि नर्सों के बिना किसी भी अस्पताल की कल्पना नहीं की जा सकती है। नर्सें अस्पताल प्रबंधन की रीढ़ होती हैं। मेडिसिन संकाय की डीन प्रो वीणा महेश्वरी ने मरीजों के प्रबंधन में नर्सों की भूमिका की सराहना की। छात्र कल्याण के डीन प्रो रफीउद्दीन ने मरीजों के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवाओं की प्रशंसा की। नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो फरहा आजमी ने कहा कि अन्य व्यवसायों की तरह नर्सिंग भी विकासशील है। रोगी प्रबंधन प्रणाली अब नवाचार व तकनीकी प्रगति से प्रेरित है। इस अवसर पर पूर्व चिकित्सा अधीक्षक प्रो हारिस मंजूर खान, जेएनएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक प्रो वसीम रिजवी, सहायक नर्सिंग अधीक्षक शहाना परवीन, मीना देवी, राधा रानी वर्मा, शाहजहां, एमआईसीयू के प्रभारी मिर्जा शाजाद बेग ने विभिन्न प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।