DA Image
24 जनवरी, 2021|6:14|IST

अगली स्टोरी

गांवों में खेल मैदान को तहसीलों से जुटाई जा रही जानकारियां

default image

सीएम के फरमान के बाद खेल एवं युवा कल्याण विभाग गांवों में खेल मैदान की जानकारी एकत्रित करने में जुट गया है। विभाग की ओर से सभी तहसीलों से गांवों कें खेल मैदान की सूची मंगाई जा रही है। जहां खेल मैदान हैं, उन्हें विभाग मनरेगा के तहत विकसित करने का कार्य शुरू कराएगा। खेल मैदान में चाहरदिवारी के साथ ही चेजिंग रूम बादि बनाया जाएगा। यही नहीं जहां मैदान नहीं है, वहां के लिए विभाग सभी बीडीओ को जमीन मुहैया कराने के लिए पत्र लिखेगा।

ग्रामीण इलाकों में खेल को बढ़ावा देने के साथ ही बच्चों को सेहतमंद रखने के लिए सरकार पूरी तरह से कटिबद्ध है। दो दिन पहले हुई वीसी में युवक मंगल दल के सदस्यों ने ग्रामीण इलाकों में खेल मैदान होने और कोई सुविधा न होने की बात सीएम को वीसी में बताई थी। जिसके बाद से सीएम ने अधिकारियों से ग्रामीण स्तर पर खेल मैदान की जांच करने को कहा था। इसके बाद से खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी हरिप्रेम ने सभी तहसीलों को पत्र लिख कर खेल मैदान वालों गांवों की जानकारी मांगी है। यहां से मिली जानकारी के बाद से विभागीय अधिकारी इन ग्राम पंचायतों का दौरा करेंगे। खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि मनरेगा के तहत गांवों में खेल मैदान विकसित किया जाएगा।

आधा एकड़ जमीन में विकसित होगा गांव में खेल मैदान

अलीगढ़। जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी ने बताया कि गांवों में खेल मैदान केलिए आधा एकड़ जमीन की आवश्यकता होती है। मनरेगा के तहत खेल मैदान विकसित होंगे। इस खेल मैदान में बैरिकेटिंग, समतलीकरण, चेंजिंग रूम आदि का निर्माण कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Information is being collected from tehsils on the playing field in villages