DA Image
23 जनवरी, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमूल्य समय गवां दिया तो बाद में पछताना पड़ेगा : अपर आयुक्त

default image

हाईस्कूल व बारहवीं के बाद छात्रों को आगे बढ़ने व करिअर के बारे में सोचना चाहिए और उसके लिए मेहनत करनी चाहिए। क्योंकि यही समय अमूल्य होता है, यदि इसे छात्र-छात्राएं अहमियत नहीं देते हैं तो बाद में उन्हें पछतावा होता है। यह बात अपर आयुक्त शमीम अहमद खान ने गुरुवार को डीएस कॉलेज आयोजित भाषण प्रतियोगिता में कही।

परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ब्रासीलिया डिक्लरेशन के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं में 2020 तक त्वरित कमी लाने को उठाए जाने वाले कदम पर डीएस कॉलेज के ऑडिटोरियम में मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि अपर आयुक्त शमीम अहमद खान, आरटीओ प्रवर्तन फरीदउद्दीन, एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने सड़क हादसों में होने वाली मौत को फोकस करते हुए, इन्हें रोकने के उपायों पर विस्तार से बताया। छात्र-छात्राओं ने बताया कि 2015 में भारत ब्रासीलिया सड़क सुरक्षा घोषणा का हस्ताक्षरकर्ता बना। 2020 में सड़क हादसों में मौतों को आधा करने का लक्ष्य है। आरटीओ फरीदउद्दीन ने कहा, वाहन चलाते समय ओवरटेक, ओवरस्पीड जानलेवा साबित होती है। इसलिए यातायात नियमों का पालन कर सीट बेल्ट, हेलमेट लगाकर वाहन चलाएं। केवल भाषण से काम नहीं चलेगा, इसके लिए हमें स्वयं जागरूक होना होगा। एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी ने कहा कि जीवन बहुत अमूल्य है इसलिए हम सभी को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना चाहिए।

अर्चित, यामिन व वैशाली अव्वल

मंडल स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम अर्चित सिंह चौहान गंजडुडवारा कॉलेज, कासगंज, द्वितीय यामिनी सिंह राजकीय महाविद्यालय कासगंज, तृतीय वैशाली विजन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी रही। इन्हें अपर आयुक्त ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने पर ट्रैफिक कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। एआरटीओ अमिताभ चतुर्वेदी ने बताया कि मंडल स्तर पर विजेता तीनों छात्र-छात्राएं 28 जनवरी को आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:If you have lost valuable time you will have to repent later Additional Commissioner