ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़इस तरह चली प्रदर्शनी तो बाहर से आने वालों की नहीं निकलेगी लागत

इस तरह चली प्रदर्शनी तो बाहर से आने वालों की नहीं निकलेगी लागत

इस तरह चली प्रदर्शनी तो बाहर से आने वालों की नहीं निकलेगी लागत फोटो..

इस तरह चली प्रदर्शनी तो बाहर से आने वालों की नहीं निकलेगी लागत
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 27 Sep 2022 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इस तरह चली प्रदर्शनी तो बाहर से आने वालों की नहीं निकलेगी लागत

फोटो..

-नुमाइश मैदान के दरबार हाल व कृष्णांजलि में ओडीओपी के तहत लगी है प्रदर्शनी

-उद्घाटन के दूसरे दिन प्रदर्शनी स्थल पर पसरा सन्नाटा, स्टाल संचालक से लेकर ग्राहक नदारद

-लखनऊ, भदोही, सहारनपुर, फिरोजाबाद व दूसरे जिलों से आए व्यापारी दिनभर रहे परेशान

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

वोकल फॉर लोकल के तहत ओडीओपी के उत्पादों की नुमाइश मैदान स्थित कृष्णांजलि 10 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। उद्घाटन के दूसरे दिन प्रदर्शनी स्थल पर सन्नाटा पसरा रहा। दूसरे जिलो से उत्पाद लेकर आए दुकानदार बिजली-पानी के लिए परेशान रहे। अलीगढ़ का एक भी स्टाल नहीं था। ग्राहक सिरे से गायब रहे, जिससे दूसरे जिलों से आए दुकानदार परेशान दिखाई दिए।

अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के सभी जिलों में ओडीओपी के तहत प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। अलीगढ़ में बारिश के कारण 23 सितंबर के बजाय 26 सितंबर को प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन में सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधायक, एमएलसी व भाजपा के तमाम नेता पहुंचे थे। लेकिन मंगलवार को कृष्णांजलि व दरबार हाल में सन्नाटा पसरा था। कृष्णांजलि में केवल तीन स्टाल लगे थे, जबकि शेष खाली थे। 50 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं। अलीगढ़ के उत्पाद का एक भी स्टॉल दूसरे दिन नहीं सजा। लखनऊ, भदोही, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, सहारनपुर, बुलंदशहर, आगरा समेत अन्य स्थानों से आने वाले दुकानदार खाली बैठे रहे। भदोही से कालीन लेकर आए दुकानदार का सामान दरबार हाल में बिखरा पड़ा रहा।

दिनभर नहीं मिला कनेक्शन

-दुकानदारों को दिनभर बिजली का कनेक्शन नहीं मिला। वायरिंग कर दी गई थी, लेकिन जनरेटर नहीं चलाया गया। अधिकारी मंडलीय व जिला उद्योग बंधु की बैठक में व्यस्त थे। जिसके कारण बाहरी जिलों से आए दुकानदारों को दिनभर परेशानी झेलनी पड़ी। दो दिनों में अधिकांश दुकानदारों की बोहनी तक नहीं हुई है। अगर इसी तरह से प्रदर्शनी में सन्नाटा रहा तो बाहर से आने वालों का खर्चा भी नहीं निकलेगा।

बोले दुकानदार

उद्घाटन तक भीड़ थी लेकिन उसके बाद कोई यहां न तो खरीदारी के लिए लोग आ रहे और नहीं अधिकारी समस्या जानने के लिए आए। उमस भरी गर्मी में बिजली भी नहीं मिली। यहां पर लोगों का आवागमन बढ़ाया जाए अन्यथा आने का मकसद सफल नहीं होगा। प्रभात कुमार सैनी, लखनऊ

भदोही से रात को कंटेनर में कालीन, दरी, डोर मैट व अन्य सामान लेकर आए, लेकिन दोपहर दो बजे तक स्टॉल कहां लगानी है तय नहीं हो पाया। सामान केवल अभी बंधे रखे हैं। यहां पर कोई खरीदारी के लिए नहीं आ रहा है। मो. मुकीम, भदोही कालीन कारोबारी।

बोले अधिकारी

प्रदर्शनी का अभी प्रचार कम है इसलिए लोग नहीं आ रहे हैं। प्रचार शहर में कराया जा रहा है। एक दो दिन में उठान होगा। कोशिश रहेगी कि बाहर से आए दुकानदारों को नुकसान नहीं हो। लोग अधिक से अधिक संख्या में नुमाइश मैदान के कृष्णांजलि में आएं और उत्पादों की खरीदारी करें। बीरेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग।

नगर निगम को फूड स्टॉल लगवाने के निर्देश

-मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक हुई, जिसमें प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए डीएम ने अफसरों को निर्देश दिए। नगर निगम को स्ट्रीट वेंडरों से वहां पर फूड स्टाल लगाने को कहा। डीएम ने कहा कि प्रदर्शनी में जाएं और उत्पाद खरीदें। उद्यमियों की मांग पर तालानगरी में 11 अक्टूबर से चार दिवसीय विशेष बिजली का शिविर लगेगा। संयुक्त आयुक्त उद्योग बीरेंद्र सिंह ने कहा कि निवेश मित्र पोर्टल के एक भी मामले पोर्टल पर लंबित नहीं हैं। उद्यमियों ने इलेक्ट्रिक ड्यूटी माफ करने की मांग की। डीएम ने उद्यमियों की मांग पर फ्रेट कॉरिडोर योजना के तहत दाऊद खॉ स्टेशन पर लॉजिस्टिक हब विकसित करने के निर्देश दिये। इस मौके पर नेकराम शर्मा, चन्द्र शेखर शर्मा, श्रीकिशन गुप्ता, सतीश माहेश्वरी,रत्नाकर आर्य मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें