DA Image
2 जनवरी, 2021|7:29|IST

अगली स्टोरी

नए साल में पूरी होगी आशियाना मिलने की आस

default image

2021 की शुरुआत के साथ ही अलीगढ़वासियों के लिए अच्छी खबर आई है। इस नववर्ष में लोगों की आशियाना मिलने की आस पूरी हो सकेगी। अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की योजना में 150 से अधिक आवास रिक्त चल रहे हैं। अब प्राधिकरण लॉटरी प्रक्रिया से इन आवासों को आवंटित करेगा।

अलीगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा स्वर्ण जयंती नगर, स्वर्ण जयंती नगर विस्तार, एडीए आगरा रोड, शांति निकेतन आदि आवासीय योजनाएं विकसित की गईं थीं। इन योजनाओं में ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, एचआईजी, एमआईजी आवास बनाए गए थे। इन योजनाओं में ऐसे आवासों की सूची एडीए द्वारा तैयार करवाई जा रही है जो आवंटित न होने की वजह से रिक्त चल रहे हैं। इनमें कुछ ऐसे भी आवास हैं जो पूर्व में विवादित थे अब विवादों का निस्तारण हो चुका है। वहीं कुछ आवास ऐसे हैं जिनकी रजिस्ट्री न होने की वजह से आवंटन निरस्त हो गया। अब तक ऐेसे 150 आवासों की सूची तैयार हो चुकी हैं। इन आवासों की कीमत छह से 56 लाख रुपये तक है।

एडीए से आवंटित आवास को किश्तों में लेने की होगी सुविधा

एडीए के अनुसार आवास आवंटन लाटरी प्रक्रिया के तहत होगा। इसमें कुछ प्रतिशत अग्रिम भुगतान के अलावा तिमाही किश्त पर पैसा चुकाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

एडीए की योजनाओं में 150 आवास रिक्त हैं। इन आवासों का आवंटन कराए जाने के लिए सूची तैयार करवाई गई है। जल्द ही आवास आवंटन के लिए फार्म निकाले जाएंगे।

-प्रेमरंजन सिंह, एडीए वीसी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hope to meet the home in the new year