ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़मुख्य खबर-गोंडा: नगला बिरखू में चार साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या

मुख्य खबर-गोंडा: नगला बिरखू में चार साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या

मुख्य खबर-गोंडा: नगला बिरखू में चार साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या -रविवार शाम घर के बाहर से खेलते खेलते हो गई थी लापता -पुलिस ने मामले में...

मुख्य खबर-गोंडा: नगला बिरखू में चार साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 27 Sep 2021 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना गोंडा क्षेत्र में चार साल की बच्ची की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है। बच्ची का शव घर से महज 400 मीटर की दूरी पर स्थित एक खेत में बने गड्ढे में पड़ा मिला। मासूम का निचला हिस्सा खून से लपपथ मिला, जिसको देखते हुए रेप की आशंका जतायी जा रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आनन-फानन में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। इसी से आक्रोशित होकर परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ सड़क पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटें बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए जाम खुलवाने का प्रयास किया, इस दौरान ग्रामीणों ने भी पुलिस फोर्स पर पथराव किया। जिसमें सीओ की गाडी के शीशे टूट गए। वहीं एक दरोगा घायल हो गये। गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

मामला गांव नगला बिरखू का है। रविवार को इसी गांव में एक बुजुर्ग ने पडोसी युवक के घर पर हमला बोलकर उसकी गडासे से काटकर हत्या कर दी थी। बाद में अपने घर जाकर खुद को भी तमंचे से फायर कर सुसाइड कर लिया था। देर शाम युवक का शव जब गांव में पहुंचा तो पूरा गांव उसकी अंतिम यात्रा में शामिल हुआ था। गांव में मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करने वाला रवेंद्र पाल ने भी पत्नी राखी देवी के साथ अंतिम यात्रा में शामिल होने गया था। बच्चों को वह परिवार में ही छोड़ गया था। बच्चे घर पर खेल रहे थे। बताया जा रहा है कि खेलते-खेलते उसकी चार वर्षीय बेटी घर से बाहर आ गई और अचानक लापता हो गई। परिजनों ने आसपास काफी तलाश की, रिश्तेदारों में संपर्क किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। थक हारकर देर रात थाने जाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी। उधर, परिजन भी अपने स्तर से तलाश कर रहे थे। सोमवार सुबह करीब 11 बजे बेटी के मामा को किसी परिचित से सूचना मिली कि एक बच्ची घर के पास ही खेत में पडी है। यह सुनते ही परिजन घर से महज 400 मीटर की दूरी पर स्थित खेत में दौड़ पड़े। वहां देखा तो मृत पडी बच्ची की शिनाख्त लापता बेटी के रूप में हुई। बच्ची को मृत देखकर परिजन बिलख पड़े। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। देखा कि बच्ची का निचला हिस्सा खून से लथपथ था। खेत में बने एक गड्ढे में पानी भरा होने के कारण बॉडी फूल गई थी। पुलिस ने आनन-फानन में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली से नाराज होकर परिजनों व अन्य ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते सडक पर जाम लगा दिया। पुलिस के आला अधिकारी गांव पहुंच गये। एसपी ग्रामीण शुभम पटेल, सीओ इगलास अशोक कुमार व थानाध्यक्ष हरिभान सिंह राठौर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। जाम लम्बा लगता देख पुलिस ने ग्रामीणों ने लाठीचार्ज कर दिया।विरोध में ग्रामीणों ने भी पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।जिसमें एक दारोगा घायल हो गया। वहीं सीओ की गाडी के शीशे भी टूटे है।

-मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा। टीम गठित कर दी गई है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी,

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें