ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़अच्छी खबर: अकराबाद को मिलेगा तहसील का दर्जा

अच्छी खबर: अकराबाद को मिलेगा तहसील का दर्जा

अच्छी खबर: अकराबाद को मिलेगा तहसील का दर्जा -कोल व अतरौली तहसील का घटेगा...

अच्छी खबर: अकराबाद को मिलेगा तहसील का दर्जा
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Thu, 19 May 2022 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अच्छी खबर: अकराबाद को मिलेगा तहसील का दर्जा

-कोल व अतरौली तहसील का घटेगा दायरा

-शासन व राजस्व परिषद प्रशासन से मांगा प्रस्ताव

कार्यालय संवाददाता। अलीगढ़। जनपद में अब एक और नई तहसील अकराबाद होगी। कोल व अतरौली तहसील का दायरा घटाते हुए नई तहसील बनेगी। शासन व राजस्व परिषद ने प्रशासन ने इस संबंध में प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं। गुरूवार को इस संबंध में छर्रा विधायक ने एडीएम वित्त से प्रस्ताव तैयार करने के संबंध में बैठक भी की।

ज‌िले में अब तक कोल, अतरौली, खैर, इगलास व गभाना समेत पांच तहसील हैं। प‌िछले कई वर्षों से अकराबाद क्षेत्र के लोग तहसील बनाने की मांग कर रहे हैं। छर्रा व‌िधायक ठा. रवेंद्रपाल स‌िंह ने अपने प्रथम विधायक कार्यकाल में अकराबाद को तहसील बनाए जाने की मांग की थी। तहसील बनाने के ल‌िए अकराबाद का चयन क‌िया है। इसका सबसे बड़ा प्रमुख कारण हाईवे क‌िनारे व थाने के पास पर्याप्त सरकारी जमीन उपलब्ध होना है। प्रस्ताव‌ित तहसील में कोल व अतरौली के कुछ गांवों को शाम‌िल करने की भी तैयारी है। तहसील गठन की मांग को लेकर छर्रा व‌िधायक ठा. रवेंद्रपाल स‌िंह ने मंगलवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. को पत्र देकर शासन से मांगे गए तहसील के प्रस्ताव को भ‌िजवाने की मांग की थी। इसी क्रम मेंबृहस्पत‌िवार को छर्रा व‌िधायक एडीएम व‌ित्त एवं राजस्व व‌िधान जायसवाल से मुलाकात की। उन्होंने मांग रखी क‌ि शासन से ‌व‌िभ‌िन्न ब‌िंदुओं पर मांगी गई सूचनाओं का परीक्षण कराकर उसे राजस्व परषिद को भ‌िजवाया जाए। एडीएम व‌ित्त एवं राजस्व व‌िधान जायसवाल ने बताया क‌ि शासन के मांगे गए प्रस्ताव पर जांच कराकर उसे जल्द शासन को भेजा जा रहा है।

0-वर्जन

अकराबाद को तहसील का दर्जा दिए जाने की मांग क्षेत्रीय जनता द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। शासन स्तर पर इस संबंध में वार्ता भी हो चुकी है। अब जल्द ही तहसील का दर्जा मिल जाएगा।

-रविन्द्र पाल सिंह, छर्रा विधायक

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें