ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़ज्वैलर्स के घर हुई लूट व हत्या के विरोध में बंद रहा स्वर्णकार बाजार

ज्वैलर्स के घर हुई लूट व हत्या के विरोध में बंद रहा स्वर्णकार बाजार

ज्वैलर्स के घर हुई लूट व हत्या के विरोध में बंद रहा स्वर्णकार बाजार -अलीगढ़

ज्वैलर्स के घर हुई लूट व हत्या के विरोध में बंद रहा स्वर्णकार बाजार
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 20 Feb 2021 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एटा चुंगी सरोज नगर में ज्वैलर्स के घर में घुसकर लूटपाट के बाद पत्नी की हत्या के विरोध में शनिवार को स्वर्णकार बाजार बंद रहा। स्वर्णकार समाज ने घटना को लेकर रोष जताया। उधर अलीगढ़ सराफा कमेटी ने बैठक कर आज यानि रविवार को अलीगढ़ का सराफा बाजार बंद रखने का फैसला लिया है।

सरोज नगर निवासी कुलदीप वर्मा की नौरंगाबाद में कुलदीप ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। शुक्रवार को सरोज नगर स्थित घर में बदमाशों ने लूटपाट कर पत्नी कंचन वर्मा की हत्या कर दी थी। घटना की जानकारी मिलते ही स्वर्णकार संघ व अन्य सराफा कारोबारी घर पहुंच गए थे। शनिवार को सुबह आनन-फानन में संघ ने बाजार बंद रखने का फैसला लिया। कारोबारियों ने दुकानों के आगे सरोज नगर में हुई घटना का जल्द खुलासा करने की मांग करने के पोस्टर लगाए। दूसरी तरफ फर्श बाजार भी बंद रहा।

घटना का खुलासा नहीं हुआ तो बंद रहेगा सराफा बाजार

अलीगढ़ सराफा कमेटी की बैठक अध्यक्ष विजय सोनी, महामंत्री अतुल सराफ के नेतृत्व में बैठक हुई। बैठक में सराफा कारोबारी ने कुलदीप ज्वैलर्स के साथ हुई घटना की निंदा की। पदाधिकारियों ने कहा कि घटना का जल्द से जल्द खुलासा होना चाहिए। घटना के विरोध में रविवार को जिलेभर का सराफा बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है।

एसएसपी से मिलने पहुंचे व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग के नेतृत्व में संगठन का प्रतिनिधिमंडल एसएसपी मुनिराज जी. से मिलने पहुंचा। प्रदेश अध्यक्ष ने एसएसपी से व्यापारियों की सुरक्षा का मुद्दा रखा और कहां कि व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए और इस दुखद घटना का खुलासा किया जाए। हत्या के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करते हुए माल बरामद हो। अगर ऐसा नहीं होता है तो व्यापारी इस घटना के विरोध में प्रदेशव्यापी आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष पीड़ित परिवार से मिलने सरोज नगर स्थित आवास पर गये और उन्हें सांत्वना दी,आश्वासन दिया कि पूरा प्रदेश का व्यापारी उनके साथ है और इस घटना का शीघ्र ही खुलासा करा कर ही व्यापारी चैन से बैठेंगे। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष रवि वर्मा स्वर्णकार, प्रदेश मंत्री सर्वेश सिंह डब्बू, मण्डल अध्यक्ष शीपू सर्राफ, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा पवन रावत,महिला विंग की प्रदेश महामंत्री प्रीति वार्ष्णेय, महानगर अध्यक्ष राजकुमार प्रिंस आदि मैाजूद थे।

सांसद ने दी सात्वनां

शनिवार को सांसद सतीश गौतम सरोज नगर में ज्वैलर्स कुलदीप वर्मा के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार को सात्वनां देते हुए कहा कि आला अधिकारियों से घटना का खुलासा किए जाने पर माल बरामदगी के बारे में बात हो चुकी है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें