DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजनेस टेबल पर विदेशी राजदूत संग होगा संवाद

डिफेंस कॉरीडोर के सेमिनार व प्रदर्शनी को भव्य रूप देने की पूरी तैयारी है। डिफेंस कॉरीडोर के सेमिनार में विशेष बिजनेस टेबल की व्यवस्था की जा रही है। बिजनेस टेबल पर विदेशी राजदूत व डिफेंस मंत्रालय के अफसर अलीगढ़ के उद्यमियों के साथ रक्षा उत्पाद पर संवाद करेंगे। दो चरण में होने वाले कार्यक्रम में बिजनेस टेबल मीटिंग की भी रूपरेखा तैयार की जा रही है।

11 अगस्त को जीटी रोड स्थित रॉयल रेजीडेंसी व मस्कट फॉर्म में डिफेंस कॉरीडोर को लेकर सेमिनार व प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। सेमिनार को भव्यता देने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। अलीगढ़ के उद्यमियों विजनेस टेबल के माध्यम से सीधे विदेशी राजदूत व डिफेंस मंत्रालय के अधिकारियों के साथ संवाद कराया जाएगा। रक्षा उत्पादन के संबंध में उद्यमी अपना पक्ष रख सकेंगे और उनके द्वारा दी जाने वाली सलाह को समझ सकेंगे। सेमिनार में अलीगढ़ व आस-पास के जिलों से करीब 500 से अधिक मेहमानों को बुलाया जाएगा। प्रदर्शनी के अलावा सेमिनार व रक्षा उत्पाद से जुड़ी जो भी जानकारी होगी उसके बारे में विदेशी राजदूत व डिफेंस मंत्रालय के अफसर जानकारी देंगे। बिजनेस टेबल पर संवाद का कार्यक्रम दोपहर बाद शुरू होगा। पहले चरण में रक्षामंत्री, मुख्यमंत्री व तीनों सेना प्रमुख का भाषण होगा और भोजन अवकाश के बाद बिजनेस टेबल मीटिंग कराई जाएगी। रविवार को सांसद सतीश गौतम ने इसके बारे में कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में चर्चा की। किन सात देशों के राजदूत आएंगे उनके नाम अभी तक रक्षामंत्रालय ने नहीं खोले हैं। सेमिनार में आने वाले सभी मेहमानों के नाम जल्द ही जिला प्रशासन के पास आ जाएंगे।

रक्षामंत्रालय द्वारा दी गई सूची पर ही होगी चर्चा

सांसद सतीश गौतम ने उद्यमियों को बताया कि रक्षामंत्रालय ने जिन उत्पादों की सूची दी है उसी पर चर्चा की जाएगी। सूची से इतर किसी उत्पाद पर चर्चा नहीं होगी। डिफेंस से आई रक्षा उत्पादों की सूची के आधार पर ही उद्यमी प्रस्ताव भी तैयार करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Foreign Ministers will talk on business tables