DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईटीआई रोड पर ताला फैक्ट्री सहित पांच अवैध निर्माण सील

आईटीआई रोड पर घर में चल रही ताला फैक्ट्री को बुधवार को एडीए अफसरों की टीम ने सील कर दिया। विरोध में स्थानीय लोगों ने टीम का घेराव कर दिया। पुलिस ने बमुश्किल लोगों को शांत कराया। इसके अलावा टीम ने गूलर रोड, बारहद्वारी क्षेत्र में कुल पांच अवैध निर्माणों को सील किया।

अवैध निर्माणों को सील करने के लिए एडीए अभियान चला रहा है। बुधवार को टीम थाना बन्नादेवी पुलिस के साथ जेई नवीन शर्मा, जीके सिंह, दूधनाथ वर्मा के साथ आईटीआई रोड स्थित गौतम नगर में पहुंची। एडीए अफसरों के मुताबिक यहां 100 वर्गगज के आवासीय भूखण्ड में बिना भू-उपयोग बदले ताला फैक्ट्री चलाई जा रही थी। पूर्व में नोटिस भी जारी किया जा चुका था। टीम ने फैक्ट्री को सील कर दिया। सील किए जाने का संचालक व स्थानीय लोगों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप करने के बाद विरोध बढ़ा नहीं। इसके बाद टीम ने चार और बिना नक्शा पास कराए और नक्शे के विपरीत हो रहे निर्माण को सील कर दिया।

बड़ों पर मेहरबानी, छोटों पर कस रहे शिकंजा :

एडीए बड़े अवैध निर्माणों पर मेहरबानी दिखाते हुए छोटो पर शिकंजा कस रहा है। बुधवार को बन्नादेवी क्षेत्र में अभियान चलाकर सील किए जाने की कार्रवाई की गई। इस क्षेत्र में बिना पार्किंग के होटल, बैंक्वेट हॉल बन गए। वहीं कुछ निर्माणाधीन भी है। इनकी तरफ एडीए अफसर ध्यान नहीं दे रहे।

इन अवैध निर्माणों को किया गया सील :

-चंद्रकांता द्वारा सराय हकीम क्षेत्र में भूखण्ड क्षेत्रफल 240 वर्गमीटर में व्यावसायिक व आवासीय निर्माण करते हुए बेसमेंट, फर्स्ट फ्लोर व दो मंजिला का निर्माण।

-नरेश चंद्र गुप्ता द्वारा पुराने नगर निगम कार्यालय के सामने भूखंड क्षेत्रफल 450 वर्गगज में भूतल व तीन मंजिल में यूनिट का निर्माण।

-तनुज द्वारा सारसौल इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के सामने जीटी रोड पर भूखंड क्षेत्रफल 50 वर्गगज में व्यावसायिक दुकानों का निर्माण।

-विजय कुमार द्वारा सारसौल इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के सामने भूखंड क्षेत्रफल 200 वर्गगज में व्यावसायिक दुकानों का निर्माण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Five illegal construction seals including lock factory on ITI Road