ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़बारात में आतिशबाजी से बाजार में मची भगदड़, आधा दर्जन लोग झुलसे

बारात में आतिशबाजी से बाजार में मची भगदड़, आधा दर्जन लोग झुलसे

शहर के व्यस्ततम बड़ा बाजार में शनिवार को उस वक्त भगदड़ मच गई जब बारात में चलाया गया 50 शॉट का आतिशबाजी बॉक्स गिरकर चारों तरफ धूम-धड़ाका करने...

बारात में आतिशबाजी से बाजार में मची भगदड़, आधा दर्जन लोग झुलसे
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sun, 07 Jan 2018 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के व्यस्ततम बड़ा बाजार में शनिवार को उस वक्त भगदड़ मच गई जब बारात में चलाया गया 50 शॉट का आतिशबाजी बॉक्स गिरकर चारों तरफ धूम-धड़ाका करने लगे। जलते हुए पटाखे दुकानों में घुसने से दुकानदार दुकान छोड़कर भाग निकले। पटाखों से कई दुकानों के बोर्ड, पर्दे व अन्य सामान जल गया। जबकि आधा दर्जन लोग झुलस गए। हादसा होते ही बाराती फरार हो गए। सूचना मिलते ही इलाका पुलिस मौके पर पहंुच गई और मामले की जानकारी ली।

वाकये के अनुसार दही वाली गली निवासी रिजवान की शनिवार को बड़ा बाजार होते हुए बारात जा रही थी। इसी बीच बारात में आतिशबाजी शुरू हो गई। आतिशबाज ने 50 शॉट का आतिशबाजी बॉक्स चला दिया। कुछ पटाखे चलने के बाद बॉक्स जमीन पर गिर गया, जिससे पटाखे आसमान की ओर न चलकर दाएं-बाएं चलने से अफरा-तफरी मच गई। पटाखों से बचते हुए बाराती भाग निकले। दुकानों पर खरीदारी कर रहे लोगों में भी भगदड़ मच गई। जलते हुए पटाखे दुकानों में घुसने लगे तो कुछ दुकानदार काउंटर के नीचे छिप गए तो कुछ दुकान छोड़कर दूर जाकर खड़े हो गए। एक पटाखा मिठाई विके्रता डोरीलाल वाष्र्णेय के पैर से टकरा गया, जिससे उनका पैर झु़लस गया। दूसरा पटाख कॉस्मेटिक दुकानदार नमो नारायण के हाथ से टकरा गया। इन समेत आधा दर्जन लोग और झुलस गए। जबकि आधा दर्जन दुकानों के साइन बोर्ड, पर्दे, रेडिमेड कपड़े आदि सामान जल गया।

दुकानदारों की दूल्हे के परिजनों से नोकझोंक

भरे बाजार में आतिशबाजी से हुए हादसे से दुकानदारों में रोष व्याप्त हो गया। दुकानदारों की दूल्हे के परिजनों से नोकझोंक होने लगी। मामला बढ़ता देख दुकानदरों ने पुलिस को खबर कर दी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहंुच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत करा दिया। बाद में बिना आतिशबाजी के बारात आगे बढ़ गई।

बारात चढ़ने के दौरान आतिबाजी का बॉक्स अचानक गिरने से हादसा हुआ है, जिसमें कुछ दुकानदारों का सामान जल गया और कुछ लोग पटाखों से झुलस गए हैं। इस मामले में अभी किसी की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। यदि कोई तहरीर देता है तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।-राजीव सिरोही, इंस्पेक्टर कोतवाली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें