DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिब्बो कचौड़ी सहित जिलेभर में एफडीए की छापेमारी, 17 नमूने भरे

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने मंगलवार को शहर से लेकर देहात तक छापेमारी की। शहर की प्रमुख शिब्बो कचौड़ी प्रष्ठिान से एफडीए की टीम ने हल्दी व रायते का नमूना भरा। इसके अलावा जिलेभर में 17 नमूने भरने की कार्यवाही की।

कमिश्नर अजयदीप सिंह ने बीते दिनों एफडीए अफसरों को मौसम में होने वाले बदलाव के मद्देनजर खाद्य पदार्थों की सेम्पलिंग किए जाने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट नलिनीकांत सिंह के नेतृत्व में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान शाहपाड़ा स्थित शिब्बो कचौड़ी भंडार पर पहुंचे। यहां टीम ने हल्दी पाउडर और रायते का नमूना भरा।

दूसरी टीम एसीएम द्वितीय अंजुम बी के नेतृत्व में स्टेशन रोड स्थित एक डेयरी पर पहुंची। यहां टीम ने छाछ, क्रीम और पनीर का नमूना लिया। डेरी में गंदगी मिलने पर एसीएम ने नाराजगी जताते हुए साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

एसडीएम कोल रंजीत सिंह के नेतृत्व में टीम जवां बाजार स्थित मकबूल खां की मिठाई की दुकान पर पहुंची। यहां से खोवा, भगवानगढ़ी में बलराम सिंह की दुकान से पनीर, इगलास में अरनियागढ़ी गांव में महेश चंद्र की डेरी से पनीर व दूध, हरेन्द्र सिंह की डेरी से पनी व दूध का नमूना भरा। मथुरा रोड विशावली स्थित नवीन कुमार की डेयरी से पनीर, दूध का नमूना लिया। सीतापुर कॉलोनी हाथरस रोड, इगलास में विनोद कौशिक के दुग्ध संग्रह केन्द्र से दूध का नमूना और मई गांव में सुभाष की दुकान से दूध व ग्राम कनौरिया में देवी सिंह के केन्द्र से दूध का नमूना भरा। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी जवाहर लाल, जसप्रीत कौर, कृपा शंकर, बिहारी लाल, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

एफडीए की टीम द्वारा जिलेभर में छापेमारी कर 17 नमूने लिए गए हैं। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

-सर्वेश मिश्रा, मुख्य अभिहीत अधिकारी, एफडीए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FDA raids across district including Shibbo Kachori 17 samples