ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया बिजलीघरों पर हंगामा

बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया बिजलीघरों पर हंगामा

ग्रामीण अंचल में उमस भरी गर्मी में बिजली की बेहताशा कटौती से लोगों का गुस्सा उबाल ले रहा है। किसान अपने खेतों में लगायी धान व बाजरा की फसलों में पानी तक नहीं लगा रहे...

बिजली को लेकर ग्रामीणों ने किया बिजलीघरों पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Thu, 25 Jul 2019 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीण अंचल में उमस भरी गर्मी में बिजली की बेहताशा कटौती से लोगों का गुस्सा उबाल ले रहा है। किसान अपने खेतों में लगायी धान व बाजरा की फसलों में पानी तक नहीं लगा रहे हैं। इससे उनकी फसलें सूखने के कगार पर हैं। बुधवार को कई स्थानों पर बिजलीघरों पर प्रदर्शन कर हंगामा कर प्रदर्शन किया।बरला के गांव ग्राम फजलपुर व चांदगढ़ी के आक्रोशित ग्रामीणों ने आज ग्राम गाजीपुर के बिजलीघर पर जमकर हंगामा किया। मगर उनकी बात को सुनने के लिए विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। बिजलीघर पर हंगामे की सूचना मिलने पर पहुंची थाना बरला पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करके उनको वापस भेज दिया। अतरौली नगर में भी विद्युत कटौती में इजाफा होने लगा है। दिन में तो बिजली की कटौती हो रही है। टप्पल में आजिज आए किसानटप्पल क्षेत्र के बिजली घर पर बिजली कटौती व कम वोल्टेज मिलने से पीड़ित किसानों ने बिजलीघर का घेराव कर ताला डाल दिया। क्षेत्र में 8 घंटे विद्युत सप्लाई बंद कराई। एसडीओ के आश्वासन पर किसान माने। सुबह छह बजे से बिजली घर पर अटारी, नरवारी, लालपुर, टप्पल, मानपुर, रसूलपुर, वैना, बाजौता, हरजीगढी आदि गांव के किसान एकत्रित हो गए। पीड़ित किसानों ने सबसे पहले क्षेत्र में हो रही विद्युत सप्लाई को बंद कराया व बिजली घर पर ताला डाल दिया। पीड़ित क्षेत्रीय जनता व किसानों ने 20 घंटे विद्युत सप्लाई की मांग कर बिजली घर पर धरना प्रदर्शन किया। एसडीओ सुशील कुमार राठौर ने बताया कि किसानों की फसल को ध्यान में रखते हुए टप्पल क्षेत्र के किसानों को 20 घंटे विद्युत सप्लाई दी जाएगी, जिस पर किसान मान गए।

महिलाएं गुस्साईं

अकराबाद में उमस भरी गर्मी से लोगों को बिजली ना आने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है, जिससे घर में मासूम बच्चे व महिलाएं त्रस्त हैं। बुधवार को उमस भरी गर्मी के चलते बिजली ना आने के कारण महिलाएं परेशान हैं। महिलाओं का कहना है कि बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो बिजलीघर पर प्रदर्शन करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें