ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़दिल्ली इनकम टैक्स की टीम ने एक्सपोर्टर के यहां की छापेमारी

दिल्ली इनकम टैक्स की टीम ने एक्सपोर्टर के यहां की छापेमारी

फोटो.. -सुबह आई आयकर विभाग की टीम ने फोर्स के साथ शुरू की कार्रवाई

दिल्ली इनकम टैक्स की टीम ने एक्सपोर्टर के यहां की छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Thu, 02 Dec 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो..

-सुबह आई आयकर विभाग की टीम ने फोर्स के साथ शुरू की कार्रवाई

-देररात तक फैक्ट्री व आवास पर इन्वेस्टीगेशन विंग की जारी रही सर्च

-खरीद बिक्री, बैंक ट्रांजेक्शन व लॉकरों की जांच जारी, 15 सदस्यीय टीम आई

-अलीगढ़ में करीब दो साल बाद हुई आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

आयाकर विभाग दिल्ली की टीम ने गुरुवार को अलीगढ़ के एक नामचीन एक्सपोर्टर की फैक्ट्री व आवास पर एक साथ छापेमारी की। प्रधान आयकर निदेशालय दिल्ली से आई टीम ने पुलिस लाइन से सुबह आठ बजे फोर्स ली और कार्रवाई शुरू की। आयकर विभाग की देररात तक छापेमारी जारी रही। निर्यातक परिवार के साथ विदेश गए हैं।

प्रधान आयकर निदेशालय दिल्ली की टीम ने सारसौल स्थित फैक्ट्री व किशनपुर तिराहा स्थित एक्सपोर्टर के आवास पर गुरुवार सुबह आठ बजे एक साथ छापेमारी शुरू की। इसमें अलीगढ़ आयकर विभाग के अधिकारी शामिल नहीं किए गए हैं। केवल इन्वेस्टीगेशन विंग के अफसरों से एक बार संपर्क किया गया था। छापेमारी करने आई करीब 15 सदस्यीय टीम ने फैक्ट्री में खरीद बिक्री, बैंक ट्रांजेक्शन, कंप्यूटर, लैपटॉप, हार्डडिस्क व अन्य इलेक्ट्रिानिक डिवाइसों की पड़ताल करने में जुटे रहे। जिस निर्यातक के यहां छापेमारी हुई एक्सपोर्ट के साथ घरेलू व्यापार भी है। देररात तक कार्रवाई फैक्ट्री व आवास पर जारी रही। जांच को आए अधिकारियों ने अभी मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। माना जा रहा है कि सर्च अगले दो दिनों तक चलेगी।

बाहर से आने जाने वालों पर लगाया प्रतिबंध

-सारसौल पुलिा चौकी पर सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची तो फैक्ट्री के भीतर से आने वालों पर प्रतिबंध लगा दिया। कार्यालय में काम करने वालों के मोबाइल फोन जमा करा लिए गए। आवास पर बाहर लोगों को नहीं जाने दिया गया। अंदर आने वालों पर प्रतिबंध था। कंपनी के सीए को भी जांच के दौरान बुलाया गया। फैक्ट्री का काम देख रहे दर्जनों कर्मचारियों से पूछताछ की गई। कई अहम दस्तावेज की पड़ताल चल रही है।

दो साल बाद हुई छापेमारी के बाद मचा हड़कंप

-अलीगढ़ में करीब दो साल बाद छापेमारी हुई है। कोरोना व फेसलेस सिस्टम होने के बाद आयकर विभाग की कार्रवाई बंद हो गई थी। दिल्ली व बैंगलोर से केवल नोटिस जारी किए जा रहे थे। लेकिन अब अलीगढ़ में कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। अलीगढ़ आयकर विभाग इन्वेस्टीगेशन विंग में कानपुर से असिस्टेंट कमिश्नर विक्रम मणि की तैनाती की गई है। विक्रम मणि ने अलीगढ़ में चार्ज ले लिया है। इसके अलावा विंग में कई इंस्पेक्टरों की भी तैनाती होने वाली है। एक बार फिर से अलीगढ़ की जांच विंग सक्रिय होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें