DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अलीगढ़ › 45 करोड़ रुपये से अलीगढ़ बाइपास का कराया जाएगा निर्माण कार्य
अलीगढ़

45 करोड़ रुपये से अलीगढ़ बाइपास का कराया जाएगा निर्माण कार्य

कार्यालय संवाददाता। ,अलीगढ़Published By: Sunil
Mon, 26 Jul 2021 11:58 PM
45 करोड़ रुपये से अलीगढ़ बाइपास का कराया जाएगा निर्माण कार्य

चुनावी साल में अफसरान और सरकार को जिले का विकास नजर आने लगा है। ऐसे में लोक निर्माण विभाग ने अलीगढ़-बाईपास के चौड़ीकरण को डीपीआर तैयार कर लिया है। निर्माण खंड ने 12 किलोमीटर चौड़ीकरण को 45 करोड़ रुपये का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। शासन स्तर से इस डीपीआर पर मुहर लगनी भी लगभग तय मानी जा रही है। इस सड़क के चौड़ीकरण को शहर में जाम की समस्या का लगभग समाधान निकल जाएगा। कारण भारी वाहन इसी मार्ग से होकर निकल सकेंगे। 

वर्तमान में सात मीटर चौड़ा है अलीगढ़ बाइपास मार्ग, किया जाएगा 10 मीटर
अलीगढ़। अलीगढ़ बाइपास वर्तमान में लगभग सात मीटर चौड़ा है। मगर जगह-जगह सड़क टूटने के कारण यह यह मार्ग खतरनाक हो चला है। यही नहीं शहर में ट्रैफिक बढ़ने के कारण सड़क सकरी हो गई है। ऐसे में इस मार्ग को चौड़ीकरण का प्रस्ताव है। तैयार किए गए प्रस्ताव में यह मार्ग लगभग तीन मीटर और चौड़ा किया जाएगा। इसके बाद इस मार्ग की चौड़ा 10 मीटर हो जाएगी। 

दो चरणों में कराया जाएगा मार्ग का चौड़ीकरण
अलीगढ़। निर्माण खंड के सहायक अभियंता वसीम अख्तर ने बताया कि अलीगढ़ बाईपास को दो चरणों में चौड़ीकरण कराया जाना है। पहले चरण में लगभग नौ किलोमीटर सड़क को तीन मीटर तो दूसरे चरण में तीन किलोमीटर बाइपस को तीन मीटर चौड़ा करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। शासन को हरी झंडी मिलने व धन स्वीकृति के बाद कार्य शुरू करा दिया जाएगा।


कहां से कहां तक बनेगी सड़क
सड़क का नाम            किमी    वर्तमान चौड़ाई    प्रस्तावित चौड़ाई    कुल चौड़ाई
एटा चुंगी से महेशपुर फाटक    9    7 मीटर        3 मीटर            10 मीटर
बरौला पुल से नादा पुल तक    3    7 मीटर        3 मीटर            10 मीटर

गुणवत्तापरक व समय से कार्य कराना प्राथमिकता
अलीगढ़। लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड में नवागत एक्सईएन संजीव कुमार पुष्कार ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि कि गुणवत्तापरक और समय से कार्य कराना ही हमारी प्राथमिकता है। ऐसे में सभी ठेकेदार और अधिकारी समय और गुणवत्तापरक कार्य को महत्व दें। जिससे किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई न करनी पड़े। बताते चले कि एक्सईएन जयगोपाल पांडेय का पीएमजेएसवाई हाथरस स्थानांतरण हो गया है। वह पिछले डेढ़-दो साल से निर्माण खंड में कार्यरत थे। उनके स्थान पर फिरोजाबाद पीएमजेएसवाई व निर्माण खंड में अधिशासी अभियंता संजीव कुमार ने कार्यक्रम ग्रहण किया है। 

अलीगढ़ बाईपास के चौड़ीकरण का प्रसताव शासन को भेजा गया है। शासन से प्रस्ताव पर मुहर लगते ही इस पर कार्य शुरू करा दिया जाएगा। संजीव पुष्कर, एक्सईएन, निर्माण खंड, लोनिवि

संबंधित खबरें