ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़सावधान: अनफिट स्कूली वाहनों में खतरे में नौनिहाल

सावधान: अनफिट स्कूली वाहनों में खतरे में नौनिहाल

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता अगर, आपका बच्चा स्कूली वाहन से स्कूल जाता है तो सावधान हो जाएं। पता कर लें कि उक्त वाहन को परिवहन विभाग ने अनफिट तो...

सावधान: अनफिट स्कूली वाहनों में खतरे में नौनिहाल
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 23 Nov 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

- 200 से अधिक स्कूली वाहन संचालकों को फिटनेस प्रमाण पत्र रिन्यू कराने को नोटिस जारी

- एआरटीओ प्रशासन ने जारी किया नोटिस, जिले में 400 से अधिक हैं स्कूली वाहन

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

अगर, आपका बच्चा स्कूली वाहन से स्कूल जाता है तो सावधान हो जाएं। पता कर लें कि उक्त वाहन को परिवहन विभाग ने अनफिट तो घोषित नहीं कर दिया। अगर, वाहन अनफिट है तो आपके नौनिहाल की जान खतरे में है। वाहन कभी भी हादसा ग्रस्त हो सकता है।

दरअसल, संभागीय परिवहन कार्यालय ने जिले के 200 से अधिक स्कूलों को उनके वाहनों के संबंध में नोटिस जारी किया है। इन स्कूलों के पास 200 से अधिक वाहन हैं, जिनकी फिटनेस वैधता समाप्त हो चुकी है। एआरटीओ प्रशासन ने 15 दिन का समय दिया है। अगर, उक्त अवधि में वाहनों की फिटनेस नहीं कराई गई तो उनको जब्त कर लिया जाएगा।

एआरटीओ प्रशासन रंजीत सिंह ने बताया कि जिले में 400 से अधिक स्कूली वाहन हैं। कोरोना काल में इनको लगातार दस्तावेजों में छूट दी जा रही थी। मगर, 30 अक्टूबर के बाद इस छूट को खत्म कर दिया गया। जिले में 200 से अधिक ऐसे स्कूली वाहन सामने आए हैं, जिनकी फिटनेस वैधता समाप्त हो चुकी है। इनके संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। अनफिट वाहनों में बच्चों को स्कूल लाने-ले जाने का काम करना अवैध है। बच्चों की जान को खतरा हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें