ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़साल्वर गिरोह में शामिल बेसिक शिक्षक सुभाष निलंबित

साल्वर गिरोह में शामिल बेसिक शिक्षक सुभाष निलंबित

फोटो 00 अलीगढ़ । कार्यालय संवाददाता पुलिस भर्ती परीक्षा में 18 फरवरी को हाथरस...

साल्वर गिरोह में शामिल बेसिक शिक्षक सुभाष निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Wed, 21 Feb 2024 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

फोटो 00

अलीगढ़ । कार्यालय संवाददाता

पुलिस भर्ती परीक्षा में 18 फरवरी को हाथरस जिले में पकड़े गए सॉल्वर गैंग में ब्लॉक धनीपुर ग्राम कोछोड़ विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक सुभाष चंद को तत्काल प्रभाव से बीएसए ने निलंबित किया है। बीएसए ने बताया कि आपराधिक गतिविधि और जेल में निरुद्ध पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान 18 फरवरी को एसटीएफ ने पेपर को लीक कराकर परीक्षार्थियों को पढ़वाने और सॉल्वर बैठाकर परीक्षा दिलाने की फिराक में खड़े सुभाष चंद्र पुत्र भरत सिंह निवासी महाराणा प्रताप एन्क्लेव, स्वर्णजयंती नगर अलीगढ़ को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया गया था। बीएसए ने निलंबन पत्र जारी करते हुए बताया कि सुभाष और उसके साथ जुड़े लोग एक अभ्यर्थी से 10 से 12 लाख रुपये पेपर के लेते थे। परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों से कोई एडवांस पैसा न लेकर उनका मूल प्रमाण पत्र जमा करा लेते थे। प्रथम दृष्टया सुभाष को दोषी पाया गया है। उसपर आपराधिक गतिविधि और जेल में निरुद्ध पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है। जिसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

पहले भी पकड़ा गया था सुभाष

बता दें कि इससे पहले भी सुभाष 15 मार्च 2023 को दिल्ली में हुई नेशनल टेस्टिंग रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के विभिन्न पदों की परीक्षा में सॉल्वर पकड़े गए थे, जिसमें शिक्षक सुभाष चंद्र पकड़ा गया था। जिसकी खबर हिन्दुस्तान अखबार द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। तब तत्कालीन बीएसए सतेंद्र वर्मा द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

खंड शिक्षा अधिकारी धनीपुर ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी है। जांच रिपोर्ट प्रथम दृष्टया आपराधिक गतिविधि और जेल में निरुद्ध पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया। बर्खास्तगी के लिए निदेशालय को अनुमोदन भेज दिया गया है।

-डॉ. राकेश कुमार सिंह, बीएसए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें