ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़विधिक राय पर टिकी बुलंदशहर के निलंबित इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी

विधिक राय पर टिकी बुलंदशहर के निलंबित इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी

हिन्दुस्तान फालोअप- -बोले सीओ-विधिक राय ही तय करेगी प्रकरण में गिरफ्तारी की जाए...

विधिक राय पर टिकी बुलंदशहर के निलंबित इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Mon, 04 Oct 2021 04:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान फालोअप-

-बोले सीओ-विधिक राय ही तय करेगी प्रकरण में गिरफ्तारी की जाए या नहीं

-प्रकरण में सीएम के संज्ञान लेने के बाद जांच में आई तेजी

हरदुआगंज (अलीगढ़) संवाददाता।

थाना हरदुआगंज अंतर्गत तालानगरी में बुलंदशहर इंस्पेक्टर द्वारा उद्यमी के अपहरण मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान लेने के बाद जांच तेज कर दी गई है। हालांकि निलंबित इंस्पेक्टर व अन्य आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तारी कब की जाए, यह विधिक राय लेने के बाद तय किया जाएगा। बुलंदशहर में चल रही जांच की बाबत से वहां की पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

तालानगरी में फैक्ट्री संचालक अभिषेक तिवारी का शुक्रवार देर रात मारपीट कर अपहरण कर लिया गया था। बाद में करीब पांच घंटें बाद आरोपी इंस्पेक्टर व अन्य आरोपी उनको थाना हरदुआगंज पर फेंक गये थे। मामले में बुलंदशहर कोतवाली के इंस्पेक्टर समेत अन्य आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शनिवार को ही शुरू कर दी गई थी। जांच बुलंदशहर व अलीगढ़ दोनों जिलों में की जा रही है। दूसरे दिन भी फैक्ट्री के आसपास कई लोगों के बयान दर्ज किये गये। अलीगढ़ जिले में जांच सीओ अतरौली शिवप्रताप के नेतृत्व में की जा रही है। विवेचक ने विभिन्न पहलुओं पर सवाल पूछते हुए बयान दर्ज किये। लेकिन अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तारी के लिए पहले विधिक राय ली जाएगी। उसके बाद गिरफ्तारी का कदम उठाया जाएगा।

निलंबित इंस्पेक्टर के बयान दर्ज करने की तैयारी :

-निलंबित इंस्पेक्टर के बयान दर्ज करने की पुलिस अब तैयारी कर रही है। इससे पहले शनिवार को विवेचक ने पीड़ित अभिषेक तिवारी से बारी बारी से कई बार पूछताछ की थी। मौके पर खडे चार गवाहों के बयान दर्ज किये गये है। जिनमें पास के गांव निवासी श्यामवीर, हेमंत भारद्वाज, अजय व राजवीर के बयान दर्ज किये गये थे।

फैक्ट्री के आसपास के सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस :

-पुलिस ने रविवार को फैक्ट्री के आसपास लगे कई सीसीटीवी खंगाले। जिनमें कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे है। फुटेज को पुलिस ने विवेचना में शामिल कर लिया है।

विवेचना में खराब मिले सीसीटीवी :

पुलिस की प्राथमिक विवेचना में वारदात के आसपास के सीसीटीवी खराब मिले है। ऐसे में अब अन्य जगहों के सीसीटीवी चेक किये जाएंगे। विभिन्न पहलुओं पर जांच पड़ताल चल रही है। हालांकि एक सीसीटीवी में स्कॉर्पियों नजर आ रही है।

:::वर्जन:::

मामले में जांच की जा रही है। गिरफ्तारी के लिए विधिक राय ली जा रही है। बुलंदशहर पुलिस से भी सपर्क किया जा रहा है कि उनके यहां क्या जांच चल रही है।

-शिवप्रताप, सीओ अतरौली।

यह है पूरा मामला :

अलीगढ़। तालानगरी सेक्टर एक में अभिषेक तिवारी की नेहा फूड़ के नाम से फैक्ट्री है। गुरुवार रात एक स्कॉरपियों फैक्ट्री के बाहर आकर रुकी। कार से आठ-दस लोग उतरे और अभिषेक तिवारी को बाहर बुलाकर मारपीट करने लगे। अभिषेक ने विरोध किया तो राजीव शर्मा नाम के व्यक्ति ने उन पर रिवाल्वर तान दी। साथ में आये बुलंदशहर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर अजय यादव समेत अन्य लोगों ने उसके गुप्तांग पर लात मारते हुए गाडी में डाल लिया। यह नजारा देख स्थानीय लोगों ने आनन फानन में चौकी प्रभारी हरेंद्र को सूचना दी। चौकी प्रभारी ने सड़क पर बाइक लगाकर रोकने का प्रयास किया लेकिन आरोपियों के साथ मौजूद अजय कुमार नामक व्यक्ति ने खुद को बुलन्दशहर कोतवाली इंस्पेक्टर बताते हुऐ पुलिस कार्यवाही बताकर चौकी प्रभारी को हटा दिया और अगवा कर बुलन्दशहर की ओर ले गये। आरोप है कि रास्ते में सभी लोगों ने पीड़ित के साथ बुरी तरह से मारपीट की। परिजनों ने मेरठ आईजी से संपर्क किया तो विभागीय मामले में स्वयं को फंसता देख और पुलिस के आला अधिकारीयों के फोन बजने के बाद आरोपी इंस्पेक्टर स्कॉरपियों को कई घंटें बाद वापस हरदुआगंज थाने लाया और अभिषेक को फेंककर फरार हो गया। रात में करीब ढ़ाई बजे पीडित ने हरदुआगंज में तीन नामजद राजीव शर्मा, अमित अरोड़ा, अजय कुमार समेत आठ अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं आईजी के हस्तक्षेप के बाद बुलंदशहर के एसएसपी ने इंस्पेक्टर को दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें