DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अलीगढ़ › नल से पानी को लेकर दरोगा से तकरार तीन घंटे जाम
अलीगढ़

नल से पानी को लेकर दरोगा से तकरार तीन घंटे जाम

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Sat, 26 Jun 2021 09:41 PM
नल से पानी को लेकर दरोगा से तकरार तीन घंटे जाम

---तहसीलदार को ज्ञापन देने आये थे किसान

हिन्दुस्तान संवाद

अतरौली, दादों। थाना पालीमुकीमपुर में तहसीलदार को ज्ञापन देने आये स्वराज किसान यूनियन के एक कार्यकर्ता द्वारा थाने के हैंडपंप पर पानी पीने के दौरान एक दरोगा से विवाद हो गया। विवाद इतनी बढ़ गया कि थाने पर आये किसानों ने आलमपुर अतरौली मार्ग को जाम कर दिया। थाने का घेराब कर रहे किसानों की जानकारी होने पर पुलिस के अधिकारियों ने भारी संख्या में पुलिस बल को वहां पर भेजा। तहसीलदार भी पहुंच गये। काफी देर तक बार्ता होने के बाद किसान यूनियन के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। इसके बाद जाम को समाप्त कर दिया।

जिला कासगंज जिले के गांव इस्माइलपुर के किसान निवासी पुत्र तेजपाल सिंह ने थाना दादों क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर में करीब दस वीघा जमीन खरीदी हुई है। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया है। जमीन स्वामी स्वराज भारतीय किसान यूनियन का कार्यकर्ता होने के कारण अपनी जमीन पर कब्जे की शिकायत स्वराज भारतीय किसान यूनियन अलीगढ़ इकाई से की गयी। इस मामले को लेकर तहसीलदार अतरौली सुरेन्द्र कुमार सिंह को ज्ञापन दिया जाना था। सुबह को किसान यूनियन थाना दादों पर बैठे रहे। फोन पर तहसीलदार से बात हुई तो उनको थाना पालीमुकीमपुर पर आने के लिए कहा गया। स्वराज भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता थाना पालीमुकीमपुर पर आ गये। ट्रेक्टर टोलियों में भरकर आये किसान तहसीलदार के आने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान स्वराज किसान यूनियन का कार्यकर्ता अपने कुछ अन्य साथियों के साथ हाथों में लाठियां लेकर थाने में चले गये। हैंड पंप पर पानी पीने गये किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की थाने के एक दरोगा से कहासुनी हो गई। भाकियू कार्यकर्ताओं को जानकारी हुई तो किसान नाराज हो गये और पालीमुकीमपुर थाने को घेर लिया। किसानों ने अपने वाहन आडे तिरछे लगाकर जाम लगा दिया। इससे दादों और अतरौली को जाने वाला मार्ग जाम हो गया। जाम लगने की जानकारी जिले के पुलिस अधिकारियों को दी गयी। पुलिस के आलाधिकारियों ने अतरौली सीओ सर्किल के फोर्स को पालीमुकीमपुर पहुंचने के आदेश दिये गये। थानों दादों के अलावा अतरौली कोतवाली प्रभारी संजय जायसवाल मय पुलिस बल के थाना पालीमुकीमपुर पहुंच गये। करीब तीन घंटे बाद किसान यूनियन के लोग वार्ता के लिए तैयार हुए। तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार सिंह को अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया। इसके बाद उन्होंने जाम को समाप्त किया।

0-यह रहे मौजूद

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव अवधेश यादव, शैलेश कुमार, दिनेश कुमार, योगेश कुमार आदि मौजूद रहे।

0-तहसीलदार बोले:

स्वराज भारतीय किसान यूनियन के कुछ कार्यकर्ता हाथों में लाठियां लेकर थाने में जा पहुंचे थे। वहां पर मौजूद दरोगा ने लाठी लेकर थाने न आने की बात कही थी। इसी से कुपित होकर स्वराज भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया था। उनके द्वारा एक ज्ञापन अपनी समस्याओं को लेकर दिया गया है, ज्ञापन लेने के बाद किसानों ने जाम खोल दिया। ज्ञापन में किसानों ने गांव सिकंदरपुर में एक कार्यकर्ता की जमीन पर कब्जा करने की बात कही है। इसकी जांच करायी जायेगी।-----------सुरेन्द्र कुमार सिंह, तहसीलदार अतरौली

संबंधित खबरें