ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़एएमयू छात्र संघ के शपथ ग्रहण समारोह में हंगामा, छात्र भिड़े, दो घायल

एएमयू छात्र संघ के शपथ ग्रहण समारोह में हंगामा, छात्र भिड़े, दो घायल

-निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाए जाने से पूर्व फिंकी कुर्सियां

एएमयू छात्र संघ के शपथ ग्रहण समारोह में हंगामा, छात्र भिड़े, दो घायल
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Tue, 13 Nov 2018 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में नवनिर्वाचित छात्र यूनियन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कुर्सी पर बैठने को लेकर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों गुटों में हाथापायी होने लगी। जिसमें दो छात्रों के सिर में गंभीर चोटें आई है। आरोप हैं कि समारोह में शामिल कुछ बाहरी युवकों ने तमंचे की बट प्रहार कर घायल किया है। घायल छात्रों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। उधर, छात्रों के इस हंगामें के बीच समारोह में खलबली मच गई। तकरीर कर रहे हारे प्रत्याशी बीच में ही रूक गए। सुरक्षाकर्मियों कुलपति को मंच से उठाकर सुरक्षित स्थान पर ले गए। कई देर तक मची खलबली के बाद समारोह दोबारा शुरू कराया गया। सोमवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एथलेटिक्स ग्राउंड में छात्र यूनियन का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था। हारे हुए प्रत्याशी बारी बारी से अपनी तकरीरे पेश कर रहे थे। उपाध्यक्ष पद पर पराजित हुए जैद शेरवानी अपनी तकरीर दे रहे थे। इसी बीच समारोह में बैठे कुछ छात्रों में कहासुनी हो गई। आसपास बैठे अन्य छात्रों के समझाने के बाद कहासुनी को दूर किया गया। लेकिन चंद मिनट बाद ही छात्रों में फिर से कहासुनी हो गई और देखते ही देखते नौबत हाथापायी तक पहुंच गई। कोई कुछ समझ पाता, उनमें जमकर लात घुसे चलने लगे। यह नजारा देख समारोह में खलबली मच गई। अन्य कुछ छात्रों ने भी कुर्सियां पटखनी शुरू कर दी। घटना में दो छात्रों घायल हो गए उनके सिर में गंभीर चोटें आई। प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहसिन खान की टीम मौके पर पहुंची और छात्रों को बामुश्किल समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्थिति को देखकर ज्यादातर छात्र समारोह से बाहर निकलकर ग्राउंड में आ गए। प्रॉक्टर की टीम ने घायल छात्रों को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। वहां उनका उपचार किया गया। समारोह के चलते कुछ वरिष्ठ नेताओं ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया और समारोह में किसी तरह की बाधा न डालने का आग्रह किया। इस पर सभी छात्र पुन: अपनी कुर्सियों पर आकर बैठ गए और समारोह दोबारा शुरू किया गया।

तकरीर सुनते समय कुछ युवकों ने तमंचे की बट से बोल दिया हमला: घायल छात्र

अलीगढ़। मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने पहुंचे छात्रों ने बताया कि वह एशियन कॉलेज के छात्र है। समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। कुर्सियों पर बैठकर तकरीर सुन रहे थे। इसी बीच कुछ युवक आए और कुर्सी पर बैठने को लेकर उनसे उलझ पड़े। वह कुर्सी से नहीं उठे तो तमंचे से फायर करते हुए बट से हमला कर दिया। घायल छात्रों में छात्र साहिल व सादिक शामिल है।

--एएमयू में चल रहे समारोह के बीच कुछ छात्र आपस में भिड़ गए थे। तहरीर अभी नहीं मिली है। हालांकि पुलिस की ओर से मामले की जानकारी ली जा रही है। तहरीर के आधार पर प्रकरण की कार्रवाई की जाएगी। विनोद कुमार, सिविल लाइन थाना प्रभारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें