ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार अनुशासनहीनता में निलंबित

एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार अनुशासनहीनता में निलंबित

एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार अनुशासनहीनता में दोषी पाये जाने पर इंतजामिया ने शनिवार को उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया...

एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार अनुशासनहीनता में निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sun, 08 Dec 2019 02:26 AM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार अनुशासनहीनता में दोषी पाये जाने पर इंतजामिया ने शनिवार को उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उनके विरुद्ध पिछले कई दिनों से जांच चल रही थी।एएमयू के डिप्टी रजिस्ट्रार खान अकमद सैफुल्लाह पर कोर्ट सदस्य से अभद्र व्यवहार करने, कुछ अन्य लोगों से बदसलूकी करने और विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने और अनुशासनहीनता के आरोप हैं। जांच में उनको दोषी पाया गया। जिसके चलते विश्वविद्यालय इंतजामिया ने उन्हे निलंबित करने का निर्णय लिया। शनिवार शाम उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। यह कार्रवाई कुलसचिव अब्दुल हमीद आईपीएस की ओर से की गई है। कुलसचिव ने बताया कि मामले की नए सिरे से जांच बैठा दी है।

डिप्टी रजिस्ट्रार खान अकरम सैफुल्लाह के विरुद्ध कई जांच चल रही है। उन पर अनुशासनहीनता और विभागीय कार्यों में अनियमितता बरतने के साथ कई लोगों से बदसलूकी का भी आरोप है। जिनके चलते उनको निलंबित किया गया है। -अब्दुल हमीद, रजिस्ट्रार, एएमयू।

नाम के साथ मेजर लगाने को लेकर भी विवादों में रह चुके

डिप्टी रजिस्ट्रार खान अरकम सैफुल्लाह इससे पहले भी नाम के साथ मिलिट्री रैंक मेजर लगाने को लेकर विवादों में रह चुके हैं। उनकी नियुक्ति डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर 2016 में हुई थी। वह अपने नाम के साथ मेजर रैंक इस्तेमाल करते थे। नियुक्ति में भी मेजर रैंक का उल्लेख है। इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन तक पहुंची थी। उसके बाद इस संबंध में आर्मी हेडक्वार्टर को लिखकर स्थिति से अवगत कराने का आग्रह किया गया था। आर्मी हेडक्वार्टर द्वारा बताया गया कि खान अकरम सैफुल्लाह आर्मी सर्विस से कैप्टन पद से संविदात्मक पीरियड के समाप्ति पर रिलीज हुए। इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि नॉन रेगुलर ऑफिसर रिलीज के बाद मिलिट्री रैंक का इस्तेमाल नहीं कर सकता। इसके बाद उनको निर्देशित किया गया था कि नाम के आगे से मेजर रैंक हटायी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें