DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अलीगढ़ › अलीगढ़ सांसद डेंगू की चपेट में आए, आमजन का हाल बेहाल
अलीगढ़

अलीगढ़ सांसद डेंगू की चपेट में आए, आमजन का हाल बेहाल

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:40 PM
अलीगढ़ सांसद डेंगू की चपेट में आए,  आमजन का हाल बेहाल

अलीगढ़ सांसद डेंगू की चपेट में आए, आमजन का हाल बेहाल

-अब तक 350 पहुंचा डेंगू संक्रमितों का ग्राफ, एक दिन में रिकार्ड 36 मरीज मिले

-बड़ा सवाल, पॉश कॉलोनी विद्यानगर में रहने वाले सांसद सुरक्षित नहीं तो आमजन का क्या होगा

कार्यालय संवाददाता। अलीगढ़।

डेंगू संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि जब पॉश कॉलोनी में रहने वाले जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं हैं तो मलिन बस्तियों में रहने वाले आमजन का क्या होगा। जिले में अब तक डेंगू मरीजों का ग्राफ 350 तक पहुंच चुका है। सोमवार को एक दिन में रिकार्ड 36 डेंगू के मरीज मिले।

जिले में डेंगू का डंक भयावह होता जा रहा है। सोमवार अब तक के सबसे अधिक मरीज डेंगू के डंक से प्रभावित पाए गए। जिला अस्पताल की लैब से आई रिपोर्ट में रिकॉर्ड 36 लोगों की डेंगू रिर्पोट पॉजिटिव आई। डेंगू का संक्रमण का रूप गत वर्ष से भी अधिक होता जा रहा है। पिछले एक साल में कुल 562 लोग डेंगू के डंक से संक्रमित हुए थे। वहीं अभी दो माह में करीब 350 के करीब संख्या पहुंच चुकी है। सोमवार को सिर्फ दो अस्पतालों के 90 ब्लड सैंपल डेंगू की जांच के लिए लगाए गए। जिसमें 36 लोगों की एनएस वन रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मलखान सिंह जिला अस्पताल के कुल 60 रोगियों के ब्लड सैंपल जांच के लिए लैब में लगाए गए, जिसमें 19 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं दीन दयाल अस्पताल में 30 सैंपल जिला अस्पताल की लैब में लगाए गए थे, जिसमें 17 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें डेंगू मरीजों की संख्या 350 के करीब हो चुकी है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि डेंगू प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की आठ टीम कैंप कर रही है। तेज बुखार से पीड़ित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर जांच उपचार आदि कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की जागरुकता का नतीजा है कि डेंगू संक्रमित को खोजकर उपचार और लार्वा रोधी कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है।

0-सांसद को अलीगढ़ में डेंगू की पुष्टि, दिल्ली में उपचार

सांसद सतीश गौतम के पीआरओ उमेश कुमार ने बताया कि सांसद को एक-दो दिनों से बुखार व सिरदर्द की शिकायत थी। जिसके बाद जिले की ही एक निजी लैब में जांच कराई गई। जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई है। उपचार के लिए वह दिल्ली रवाना हो चुके हैं।

0-वर्जन

सोमवार को 90 डेंगू के सैंपल में 36 लोगों की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गंभीर मरीजों का अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराया जा रहा है। नगर और देहात क्षेत्र में सोर्स रिडक्शन कार्रवाई जारी है।

डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ, जिला मलेरिया अधिकारी अलीगढ़

संबंधित खबरें