DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलीगढ़ सांसद और भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम ने मतदान के दिन खेला जिन्ना और एएमयू कार्ड

अलीगढ़ सांसद व भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम ने मतदान के दिन जिन्ना और एएमयू कार्ड खेल दिया। उन्होंने मतदान करने के बाद कहा कि जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान में ही लगेगी। एएमयू के अल्पसंख्यक दर्जे को भी समाप्त किया जाएगा।

अलीगढ़ सीट से मौजूदा सांसद व बीजेपी के प्रत्याशी सतीश गौतम से जब चुनावी मुद्दों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मोहम्मद अली जिन्ना और एएमयू में आरक्षण को प्राथमिकता से बताया। सतीश गौतम ने कहा कि उनका पहला मुद्दा ये है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को भी आरक्षण मिले। एक बार फिर जिन्ना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के एक कमरे में बंद है, जिसे निकालकर पाकिस्तान भेजना है।

बीते दिनों अलीगढ़ में चुनावी रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एएमयू में दलितों को आरक्षण न मिलने का सवाल उठाते रहे हैं साथ ही यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर भी काफी विवाद हो चुका है। ऐसे में एक बार ठीक चुनाव के वक्त बीजेपी प्रत्याशी ने जिन्ना की तस्वीर पाकिस्तान भेजने व दो साल के अंदर यूनिवर्सिटी में दलितों व अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को आरक्षण दिलाने का वादा किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aligarh MP and BJP candidate Satish Gautam played Jinnah and AMU cards on the day of polling