DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अलीगढ़  ›  लखनऊ नकली दवा से जुड़ा अलीगढ़ कनेक्शन, एसटीएफ का छापा
अलीगढ़

लखनऊ नकली दवा से जुड़ा अलीगढ़ कनेक्शन, एसटीएफ का छापा

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Fri, 25 Jun 2021 04:30 AM
लखनऊ नकली दवा से जुड़ा अलीगढ़ कनेक्शन, एसटीएफ का छापा

लखनऊ, कानपुर में पकड़े गए नकली दवा रैकेट का अलीगढ़ कनेक्शन भी सामने आ गया है। शुक्रवार को एसटीएम ने थाना सासनीगेट व अचल रोड पर छापेमारी की। टीम ने एक आरोपी को हिरासत में लेते हुए नकली दवा व इंजेक्शन बरामद किए।

मंगलवार को लखनऊ के अमीनाबाद स्थित नकली दवाओं के गोदाम से करीब दो करोड़ रुपये की दवाएं बरामद की गई थीं। मौके से आरोपी सचिन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हालांकि, सरगना लखनऊ एलडीए कॉलोनी निवासी मनीष मिश्रा भाग निकला था। बुधवार को नकली दवाओं का कारोबार करने वाले मनीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। टीम उसे साथ लेकर पूछताछ की। पूछताछ में नकली दवाओं के बड़े स्तर पर किए जा रहे कारोबार का पता चला था। सिर्फ यूपी में ही नहीं बल्कि कई राज्यों में नकली दवा का रैकेट फैला हुआ है। शुक्रवार को एसटीएफ की टीम अलीगढ़ पहुंची और थाना सासनीगेट पुलिस को साथ लेकर ब्रह्म्नपुरी स्थित एक मकान पर छापा मारा। इसके बाद टीम ने अचल रोड सहित अन्य कई जगह पर छापेमारी की। देर रात तक छापेमारी जारी रही। एटीएफ, ड्रग्स व पुलिस की टीम ने ट्रामाडोल, अल्ट्रासेट, टेक्सीन दवा व डेका ड्यूरोबुलेन इंजेक्शन की खेप बरामद की।

0-सरगना कुक्कु चला रहा था अलीगढ़ में रैकेट

पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में कुक्कु नाम के शख्स द्वारा अलीगढ़ व आसपास के जनपदों में रैकेट चलाने की बात सामने आई है। मुख्य सरगना कुक्कू जगह-जगह मजदूरी पर इंजेक्शन, टेबलेट पैक कराने आदि का काम कराता था। इसके नेटवर्क में टिंकू सहित कई नाम सामने आ रहे हैं।

0-दर्द के इंजेक्शन व एंटीबायटिक टेबलेट

एसटीएफ ने जिन दवाओं व इंजेक्शन की बरामदगी की है। वह दर्द और एंटीबायटिक हैं। बाजार में इनकी कीमत काफी अधिक होती है। रैकेट चलाने वाले नकली दवाएं व इंजेक्शन तैयार कर मोटा मुनाफा कमा लेते हैं।

लखनऊ, कानपुर की टीमों के द्वारा शहर में जगह नकली दवाओं व इंजेक्शन को लेकर छापेमारी की जा रही है। टीम को कई जगह सफलता भी मिली है।

-कुलदीप गुणावत, एसपी सिटी

लखनऊ से आई टीम ने नकली एंटीबॉयोटिक दवाएं व दर्द निवारक नकली इंजेक्शन बरामद किए हैं। दो करोड़ की दवाएं बीते दिनों लखनऊ-कानपुर में पकड़ी गईं थी। यह रैकेट उससे ही जुड़ा हुआ है।

-हेमेन्द्र चौधरी, ड्रग्स इंस्पेक्टर

संबंधित खबरें