DA Image
17 जनवरी, 2021|3:32|IST

अगली स्टोरी

प्रशासन ने एएमयू से पूछा, क्या यह सात छात्र-छात्राएं आपके

default image

ऊपरकोट में हुए बवाल के पीछे कौन हैं। इसकी तह तक पहुंचने में पुलिस-प्रशासन जुट गया है। प्रशासन ने एएमयू को सात छात्र-छात्राओं के नाम वीडियो फुटेड के साथ सौंपे हैं। इसके साथ ही पूछा है कि क्या है सभी एएमयू के हैं।

ऊपरकोट पर रविवार को सीएए के विरोध में चल रहे धरने से महिलाओं को हटाने के समय बवाल हो गया था। बवाल को लेकर डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा था कि सीएए को लेकर चल रहे धरने पर बैठीं महिलाओं में शामिल एएमयू छात्राओं ने बवाल कराया है। कई को चिन्हित किया गया था। अब प्रशासन ने एएमयू को साक्ष्यों के साथ सात नाम सौंपे हैं। जिनके बारे में पूछा गया है कि क्या यह एएमयू के छात्र-छात्राएं हैं।

अलीगढ़ में हुए बवाल की रिपोर्ट हाईकमान को भेजी गई :

सीएए के विरोध में रविवार व सोमवार तड़के हुए बवाल की रिपोर्ट हाईकमान को प्रशासन द्वारा भेज दी गई है। जिसमें पूरे घटनाक्रम के साथ ही अब तक की गई कार्रवाई से प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा अभी तक कोई भी छात्र-छात्राओं के नाम उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। अगर नाम दिए जाते हैं तो संबंधित के खिलाफ जांच बैठाई जाएगी।

-अब्दुल हमीद, आईपीएस, रजिस्ट्रार एएमयू।

जिला प्रशासन की ओर से किसी भी छात्र का नाम सबूत के साथ दिया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी। पिछले दिनों एक छात्रा का नाम दिया गया था, जिसकी जांच में उजागर हुआ कि वह पिछले काफी दिनों से नेपाल में हैं। हमारे यहां छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को बाहर नहीं निकलने दिया जाता है।

-प्रो. शाफे किदवई, प्रवक्ता, एएमयू।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Administration asked AMU are these seven students