DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अलीगढ़ › जमाखोरों पर शिकंजा कसने को होगी कार्यवाही, टीमें होंगी गठित
अलीगढ़

जमाखोरों पर शिकंजा कसने को होगी कार्यवाही, टीमें होंगी गठित

हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Published By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:05 PM
जमाखोरों पर शिकंजा कसने को होगी कार्यवाही, टीमें होंगी गठित

-सरसों तेल व वनस्पित के दामों में एकाएक आया है जर्बदस्त उछाल

-एडीएम सिटी ने संयुक्त टीमों का गठन किए जाने के दिए निर्देश

-बाजार में सरसों तेल 170 से 180 रूपए किलो तक हैं पहुंचा

कार्यालय संवाददाता। अलीगढ़।

सरसों का तेल, वनस्पति सहित अन्य खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ते जा रहे हैं। 80 रूपए किलो बिकने वाले सरसों तेल अब 170-180 तक पहुंच चुका है। ऐसे में त्योहारी सीजन होने के चलते बाजार में जमाखोरी रोकने के लिए प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जमाखोरों पर शिकंजा कसने के लिए एडीएम सिटी ने एफडीए, राशन व बांटमाप विभाग की संयुक्त टीमें गठित करने के निर्देश दिए हैं।

त्योहार के मद्देनजर सीएम ने बीते दिनों सरसों तेल व वनस्पति तेल में हुए एकाएक तेजी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जमाखोरी रोकने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में एडीएम सिटी राकेश पटेल ने बताया कि किसी भी हाल में जमाखोरी नहीं होने दी जाएगी। इस संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। टीमें तेल के स्टॉकिस्टों का स्टॉक चैक करने के साथ ही प्रभावी कार्यवाहीं करेंगी। अगर कहीं पर भी जमाखोरी किए जाने के चलते दामों में इजाफा होने की शिकायत मिलती है तो प्रभावी कार्य‌वाही की जाएगी।

0-मिलावट रोकने के लिए कार्यवाही जारी

नवरात्र में मिलावटखोरी रोकने के लिए कार्यवाही जारी है। सोमवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान नेतृत्व में टीम ने क्वार्सी थाना के अंतर्गत रामघाट रोड स्थित प्रतिष्ठान किसान फ्रेश से खाद्य पदार्थ कुट्टू के आटा के नमूना भरा। मोहल्ला ज्ञान सरोवर स्थित खाद्य कारोबारकर्ता पंकज गुप्ता के प्रतिष्ठान से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओमवीर सिंह द्वारा खाद्य पदार्थ कुट्टू के आटे का एक नमूना लिया गया। तहसील खैर के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद अब्दुल्लाह द्वारा थाना खैर के अंतर्गत गांव कीलपुर पर चंद्रवीर की किराना की दुकान से कुट्टू के आटे का एक नमूना, ग्राम चौधाना स्थित रमेश चंद्र के दुग्ध संग्रह केंद्र से दूध का एक नमूना ,अर्राना कांटा स्थित अनिल कुमार की मिठाई की दुकान से बेसन के लड्डू का एक नमूना एवं खैर मथुरा मार्ग पर लक्ष्मी नारायण शर्मा के वाहन से टॉफी का एक नमूना लिया गया। अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा द्वारा बताया गया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। सभी नमूने प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

0-वर्जन

खाद्य तेलों सहित अन्य खाद्य पदार्थों के दामों में आ रही तेजी पर प्रभावी नियंत्रण लगाने के लिए जमाखोरी रोकने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए संयुक्त टीमें प्रभावी कार्यवाही करेंगी।

-राकेश पटेल, एडीएम सिटी

संबंधित खबरें