ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अलीगढ़अवैध तरीके से ईंट भट्ठा संचालन पर कार्रवाई, एनओसी होगी रद

अवैध तरीके से ईंट भट्ठा संचालन पर कार्रवाई, एनओसी होगी रद

-गोंडा रोड व लोधा में बिना एनओसी लिए ईंट की पथाई कर आग लगाने की

अवैध तरीके से ईंट भट्ठा संचालन पर कार्रवाई, एनओसी होगी रद
हिन्दुस्तान टीम,अलीगढ़Sat, 24 Feb 2024 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

-गोंडा रोड व लोधा में बिना एनओसी लिए ईंट की पथाई कर आग लगाने की कर रहे थे तैयारी

-आग लगाने से पहले प्रशासन व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने पकड़ा मामला

-एक मार्च से पहले ईंट भट्ठे में आग लगाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

अलीगढ़। कार्यालय संवाददाता

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने शनिवार को कोल तहसील के लोधा व गोंडा रोड पर दो अवैध ईंट भट्ठों पर संचालन से पहले कार्रवाई की। एसडीएम कोल के साथ मिलकर दोनों ईंट भट्ठों को बंद कराया गया। बिना एनओसी के ईंट की पथाई कर आग लगाने की तैयारी कर ली थी। मामले को सीबीआई कोर्ट में चलाया जाएगा।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल ने आदेश जारी किया है कि अलीगढ़ में ईंट भट्ठे एक मार्च से चलेंगे। जिले में शनिवार को दो ईंट भट्ठे अवैध संचालन की तैयारी में थे। टीम ने मौके पर पहुंच कर पकाई के लिए तैयार की गई कच्ची ईंट को नष्ट कर दिया और ईंट भट्ठे में पानी डाल दिया। लोधा के कंचन ईंट उद्योग व गोंडा रोड पर मां वैष्णो ईंट उद्योग के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके अलावा गंगीरी के पास हवन यज्ञ कर आग लगाने की शुरूआत करने से पहले ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम पहंुच गई और आग लगाने के कार्य पर रोक लगा दिया। भट्टा संचालक ने लिखित में सहमति दी कि एक मार्च से भट्ठे को नहीं चलाएंगे।

एक मार्च से पहले भट्ठे में लगी आग तो एनओसी होगी रद

-प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी डा. जेपी सिंह ने बताया कि दो अवैध ईंट भट्ठों को संचालन करने की तैयारी से पहले बंद कराया गया। दोनों की ईंट को नष्ट कर दिया गया। जिन ईंट भट्ठों के पास एनओसी है वह एक मार्च से पहले नहीं चलाएंगे। अगर एक मार्च से पहले ईंट भट्ठे चलते मिले तो एनओसी रद कर दी जाएगी। बताया कि लोधा व गोंडा रोड पर पकड़े गए दोनों अवैध ईंट भट्ठों का वाद सीबीआई अदालत में चलाया जाएगा। दोनों भट्ठों पर पर्यावरणीय क्षतिपूर्ति भी लगाई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें